Zomato Listing News: 52 फीसदी प्रिमियम पर लिस्ट हुआ कंपनी का शेयर, Deepinder Goyal ने कहा ‘भविष्य रोमांचक लग रहा है’

Zomato Listing News: 52 फीसदी प्रिमियम पर लिस्ट हुआ कंपनी का शेयर, Deepinder Goyal ने कहा ‘भविष्य रोमांचक लग रहा है’

फूड डिलिवरी प्लेटफार्म Zomato का, IPO में शानदार प्रदर्शन रहा था. जिसके बाद, कंपनी ने आज Share Market में भी उपस्थिति दर्ज कराई है. जहां, कंपनी का शेयर, 52 फीसदी प्रिमियम के साथ लिस्ट हुआ है. जिसके बाद से, कंपनी के शेयर में लगातार उछाल देखी जा रही है. आपको बता दें, कि Zomato, BSE और NSE पर सूचीबद्ध होने वाली पहली फूड डिलिवरी कंपनी है.

शेयर बाजार में, लिस्टिंग की घोषणा के बाद से, ग्रे मार्केट शेयर में तेज़ी देखी जा रही थी. इसके आधार पर, यह समझा जा रहा था, कि Zomato के शेयर 96-98 रुपये ट्रेड करेंगे. वहीं, कंपनी का इश्यू प्राइस 76 रुपये था. इस कारण, निवेशकों ने Zomato से अच्छी कमाई की उम्मीद लगाई थी. पर, इस सबसे विपरीत कंपनी ने और भी शानदार प्रदर्शन किया है, जो कि उम्मीद से कहीं ज्यादा है. आपको बता दें, कि इससे पहले कंपनी के शेयर की लिस्टिंग 27 जुलाई 2021 को होनी थी. 

जानकारों के मुताबिक, कंपनी की वैल्यूएशन को लेकर जो फिक्र थी, वो इस लिस्टिंग के बाद खत्म हो गई है. जिसके बाद, निवेशकों को Zomato पर प्राॅफिट बुक करना चाहिए.

फिलहाल, कंपनी के शेयर BSE पर 115 रुपये है. जो कि, इश्यू प्राइस से, 39 रुपये ज्यादा है. वहीं, दूसरी ओर, NSE पर Zomato कि लिस्टिंग, 116 रूपये हुई है. ये भी, इश्यू प्राइस से 40 रुपये ज्यादा है. 

 इस मौके पर, Zomato के संस्थापक Deepinder Goyal ने भी अपनी भावनाएं ट्विटर का सहारा लेकर प्रकट की है. जहां उन्होंने, कंपनी के शेयरधारकों और भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम को, ब्लाॅग के माध्यम से संबोधित किया है. 

Deepinder Goyal ने लिखा है कि, "भविष्य रोमांचक लग रहा है. मुझे नहीं पता कि हम सफल होंगे या असफल, पर हम हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे".

आपको बता दें, कि Zomato इस पूरे महीने चर्चा में रही है. जिसमें, IPO और फिर आज शेयर बाजार में होने वाली कंपनी की लिस्टिंग शामिल है. जहां कंपनी ने, एक अहम छाप छोड़ी है. हालांकि, आने वाले समय में काफी कंपनियां Zomato की राह निकलने की तैयारी में है. जिनमें, Paytm और Ola का नाम सबसे अहम माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Zomato IPO: शुरूआती दौर में ही 36% IPO की बुकिंग पूरी

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com