Share Market: बाज़ार की धीमी शुरुआत, ZEE के स्टॉक्स दिखा रहे कमाल

Share Market: बाज़ार की धीमी शुरुआत, ZEE के स्टॉक्स दिखा रहे कमाल

बुधवार को भारतीय Share Market की शुरुआत मंद देखने को मिली. ओपनिंग सेशन में मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने स्थिर शुरूआत दर्ज की. सेंसेक्स आज लगभग 150 अंकों की बढ़त के साथ, 59,166 अंकों के स्तर पर खुला. लेकिन यह बढ़त ज़्यादा देर तक नहीं टिक सकी. खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 0.14 प्रतिशत की बढ़त के साथ 59,086 अंकों के स्तर पर दर्ज किया गया. ओपनिंग से लेकर अब तक सेंसेक्स में कुल 81 अंकों की बढ़त देखी गई है. दूसरी और, निफ्टी आज ओपनिंग सेशन में 17,580 अंकों के स्तर पर खुला, तो वहीं मंगलवार को निफ्टी 17,562 अंकों के स्तर पर बंद हुआ था. इस प्रकार आज लगभग 18 अंकों की बढ़त के साथ निफ़्टी ओपनिंग सेशन में खुला. खबर लिखे जाने तक, निफ्टी 0.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,587 अंकों के स्तर पर दर्ज किया गया. इस प्रकार निफ्टी में अब तक कुल 25 अंकों की बढ़त दर्ज की जा चुकी है.

Share Market में नज़र आ रही स्थिरता का मुख्य कारण, अमेरिकी फेडरल रिज़र्व की मीटिंग है. अमेरिकी फेडरल रिज़र्व, इस मीटिंग के ज़रिए अपनी नीतियाँ निर्धारित करता है. फेडरल रिज़र्व की मीटिंग Share Market का रूख तय करने में भी अहम भूमिका निभाती है. इसीलिए इस मीटिंग के नतीजों के इंतज़ार में Share Market के निवेशक कोई भी कदम उठाने से बच रहे हैं. 

हालांकि, बाज़ार की स्थिरता के बीच आज का दिन Share Market में ZEE Entertainment Enterprises Limited के लिए बेहतरीन साबित हुआ. ZEE Entertainment के स्टॉक्स में आज ओपनिंग सेशन में लगभग 20% की बढ़ोतरी देखने को मिली. गौरतलब है कि, हाल ही में ZEE Entertainment द्वारा Sony के साथ समझौता करने का फैसला किया गया था. यह फैसला ZEE Entertainment के स्टॉक्स के लिए बेहद हितकारी साबित हुआ और निवेशकों द्वारा हाथों हाथ लिया गया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में ZEE Entertainment के स्टॉक्स 51 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 306 रुपए के स्तर पर दर्ज किये गए.  

Related Stories

No stories found.