Zee Entertainment: इस कंपनी के विलय से स्टाॅक्स में आया 20% उछाल⁩

Zee Entertainment: इस कंपनी के विलय से स्टाॅक्स में आया 20% उछाल⁩

आज शेयर बाज़ार खुलने के साथ ही एक बड़ी हलचल लेकर आया. जहां Zee Entertainment के स्टाॅक्स, 10% की उछाल पर दिखे. बताया जा रहा है, कि स्टाॅक्स में आई इस तेज़ी की वजह कंपनी का Sony Pictures के साथ समझौता है. जिसमें Zee Entertainment ने लगभग 1.575 डाॅलर खर्च करके Sony Pictures का अपने में विलय कर लिया हैं. 

देश के दो बड़े इंटरटेनमेंट क्षेत्र के चैनलों में हुई डील का असर, शेयर बाज़ार में भी दिखा. खबर लिखे जाने तक, Zee Entertainment के स्टाॅक्स 20% की उछाल के साथ 306.65 के स्तर पर मौज़ूद थे. गौरतलब है, कि इस डील में Zee Media की कोई भूमिका नहीं है. यह विलय, पूर्णतः Zee Entertainment और Sony Pictures के बीच हो रहा है. आपको यह भी बता दें, कि इस विलय के बाद Sony की कंपनी में हिस्सेदारी 52.93% होगी. दूसरी तरफ, Zee Entertainment का 47.07%  हिस्सा होगा. वहीं इस समझौते के लागू होने के बाद, Zee के Punit Goenka, अगले पांच साल तक के लिए, कंपनी के प्रबंध संचालक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनेंगे. 

इस समझौते पर Zee Entertainment का कहना है, कि, "उनके और Sony Pictures के बीच हुए इस समझौते से, वित्तीय और रणनीतिक दोनों ही आधार पर गौर किया जाना हैं. दोनों कंपनियां अपने नेटवर्क, डिजिटल पूंजी, प्रोडक्शन, आदि क्षेत्रों में संभावनाएं तलाशेगी. कंपनी आने वाले 90 दिन में, सभी पैमानों को जांचकर इस समझौते को अंतिम रूप देगी". 

आपको बता दें, कि Zee Entertainment की पहुंच लगभग 190 देशों में हैं. और 10 भाषाओं में काम कर रही इस कंपनी के विश्व में, 100 से ज़्यादा चैनल मौज़ूद हैं. वहीं डिजिटल क्षेत्र में, ZEE5 के माध्यम से कंपनी शानदार भूमिका में हैं. वहीं Sony Pictures की बात करें, तो 9% का बाज़ार लिए हुए इस कंपनी की पहुंच 167 देशों में है. सिर्फ भारत में, कंपनी के 70 करोड़ दर्शक हैं.  हर तरफ से मज़बूत इन दोनों कंपनियों का विलय, शेयर बाज़ार और बिज़नेस जगत में बड़ी संभावना दिखा रहा है. 

Related Stories

No stories found.