Share Market 15 September Updates: Zee Entertainment और Reliance के स्टाॅक्स पर बाज़ार का रुख दमदार

Share Market 15 September Updates: Zee Entertainment और Reliance के स्टाॅक्स पर बाज़ार का रुख दमदार

कल 14 सितंबर, 2021 को Share Market में Zee Entertainment के स्टाॅक्स में आई तेज़ी का सिलसिला आज भी जारी रहा. कंपनी के स्टाॅक्स खबर लिखे जाने तक, 3.50% की उछाल के साथ 267.50 के स्तर पर विराजमान थे. वहीं आज शेयर बाज़ार की शुरुआत भी हरे निशान पर हुई. जिससे निवेशकों पर आज बाज़ार का साकारात्मक प्रभाव रहने की उम्मीद है. 

बाज़ार खुलने पर आज Share Market में Sensex 40.03 अंक की बढ़त लेकर 58,287.12 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं Nifty, बाज़ार में 18.65  की तेज़ी लेकर 17,398.65 के स्तर पर मौज़ूद नज़र आया. बात टाॅप गेनर्स की करें, तो Share Market में आज Titan, HDFC Life और ONGC इसमें अपनी जगह बनाने में सफल रहे. तो दूसरी ओर, Axis Bank और TCS आज टाॅप लूज़र्स की श्रेणी में शामिल है.

आज इन कंपनियों के स्टाॅक्स की Share Market में चर्चा

1. Tata Steel : वैश्विक स्तर की रेटिंग एजेंसी Moody's, Tata Group की इस कंपनी पर खासी मेहरबान नज़र आ रही है. साथ ही, कंपनी की रेटिंग में Moody's ने साकारात्मक बदलाव भी किया है. वहीं पिछले 6 महीने में Tata Steel के Share Market में प्रदर्शन से निवेशकों के बीच इसके स्टाॅक्स की काफी चर्चा है. 

2. SBI : इस प्रमुख सरकारी बैंक ने हाल ही में आधार और उधार दरों में कटौती की है. इस कारण, कंपनी के स्टाॅक्स पर आज बाज़ार की नज़र है. आपको बता दें, कि SBI ने आधार दर और उधार दर में 0.05% की कटौती की है.

3. RIL : भारत के बड़े बिज़नेस घरानों में शामिल Reliance सौर ऊर्जा के लिए, चीन की कंपनी Hualu Engineering & Technology से संपर्क में है. हालांकि, इस समझौते पर कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. मगर इस समझौते की खबर के बाद, Reliance के स्टाॅक्स Share Market में 0.91% की उछाल के साथ 2,390.05 के स्तर पर दिखे. 

4. Shriram Transport : कंपनी के स्टाॅक्स पिछले 6 महीने में दोगुनी रफ़्तार से कारोबार करते नज़र आये. वहीं रेटिंग एजेंसियों पर कंपनी का नरम रवैया भी इसकी Share Market में चर्चा की वजह है. हालांकि खबर लिखें जाने तक, कंपनी के स्टाॅक्स लाल निशान पर गिरावट के साथ कारोबार करते नज़र आ रहे थे. 

Related Stories

No stories found.