Yogi Adityanath: तालिबान पर किया ज़ुबानी हमला, कहा भारत की तरफ देखा तो होगी एयरस्ट्राइक

Yogi Adityanath: तालिबान पर किया ज़ुबानी हमला, कहा भारत की तरफ देखा तो होगी एयरस्ट्राइक

उत्तर प्रदेश में चुनाव का समय नजदीक आ गया है, इसी कारण अधिकतर दल धरातल पर सक्रिय हो गए हैं. राज्य में चुनाव से पहले, कई दलों ने आतंकवाद, पाकिस्तान और तालिबान जैसे राष्ट्रीय मुद्दों से चुनावी शंखनाद किया है. हालांकि, इन मुद्दों पर सबसे ज्यादा बयान, भारतीय जनता पार्टी की तरफ़ से आ रहे है. उत्तर प्रदेश में भी एक बार फिर इन मुद्दों का जिक्र हो उठा है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, Yogi Adityanath ने कल रविवार को सामाजिक संपर्क अभियान के तहत, सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित किया था. जहां संबोधन के दौरान, उन्होंने पाकिस्तान और तालिबान को खुली चुनौती दे डाली.

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा, कि "इस समय एक-एक व्यक्ति को जगाने का काम करना है, आज प्रधानमंत्री Narendra Modi के नेतृत्व में देश शक्तिशाली है. कोई अन्य देश, भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की हिम्मत नहीं कर सकता. आज तालिबान से पाकिस्तान और अफगानिस्तान परेशान हैं, लेकिन तालिबानी जानते हैं, कि भारत की तरफ बढ़े, तो एयर स्ट्राइक तैयार है."

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष, Omprakash Rajbhar पर भी तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा, कि "कुछ लोगों को सिर्फ अपने परिवार के विकास से मतलब होता है. उन्होंने आगे कहा, कि मेरी कैबिनेट में राजभर समुदाय से दो मंत्री थे.  एक तो चाहते थे, कि बहराइच में महाराज सुहेलदेव के नाम पर एक शहीद स्मारक बनाई जाए, लेकिन दूसरे मंत्री इसका विरोध कर रहे थे. परंतु बीजेपी सरकार ने महाराजा सुहेलदेव के नाम पर मेडिकल कॉलेज खोल रखा है. उन्होंने, तो महाराजा सुहेलदेव के लिए क्या ही क्या है?

गौरतलब है, कि भाजपा के पूर्व सहयोगी Omprakash Rajbhar ने 2019 में भाजपा से अपना गठबंधन तोड़ लिया था. इसके बाद से ही, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने सुभासपा के अध्यक्ष पर कई बार ज़ुबानी हमले किए हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com