Yogi Adityanath News: लखनऊ में नव नियुक्त शिक्षकों को दिए गए नियुक्ति पत्र

Yogi Adityanath News: लखनऊ में नव नियुक्त शिक्षकों को दिए गए नियुक्ति पत्र

लोक सेवा आयोग द्वारा लोक भवन में सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करने का कार्यक्रम आयोजित हुआ. यह नियुक्ति पत्र वितरण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath द्वारा वितरित किए गए. इस खास अवसर पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा भी मौजूद थे. यह कार्यक्रम का तीसरा चरण था, जहां 2,667 LT ग्रेड व 179 प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए. इससे पहले 10,768 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिल चुके हैं. इन नियुक्ति पत्रों को ऑनलाइन मोड से दो चरणों में पूरा किया गया.

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा कि, "उत्तर प्रदेश लगातार विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. यहां निवेश हो रहा है. इसका परिणाम क्या रहा कि आज 1 करोड़ नवजवानों को नौकरी मिली है. आज राज्य में होने वाले सभी प्रकार की नियुक्तियों को पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से किया जा रहा है. जिसके नतीजे से आज सभी बेरोजगार और पढ़े-लिखे युवक इसका फायदा उठा पा रहे हैं. अब राज्य में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं देखनी पढ़ेगी. इसी वजह से आज उत्तर प्रदेश का माहौल पहले से बेहतर हो गया है. जिसका सबसे अधिक फायदा राज्य के नौजवानों को ही मिल रहा है."

भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने स्पष्ट रूप से यह कहा कि, "उत्तर प्रदेश राज्य में जो भी सरकारें पहले आई वह बेईमानी और भ्रष्टाचार के दम पर काम करती थी. पहले राज्य में वंशवाद और जातिवाद ज़्यादा फैला हुआ था. लेकिन अब उत्तर प्रदेश में सिर्फ विकास को ही प्राथमिक माना जा रहा है. अब किसी भी प्रकार की कोई भर्ती के लिए सिफारिश की ज़रूरत नहीं पड़ती. अब सिर्फ मेहनत को ही एकमात्र विकल्प माना जा रहा है. शिक्षकों का भी यह फर्ज बनता है कि वह अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ निभाएं. विद्यालय निर्धारित समय पर पहुंचे तथा अपने काम को बेहतर करने की कोशिश करें."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com