Win Win W611 lottery results: 3:00 बजे जारी होगा विन-विन डब्लू 611 लॉटरी का नतीज़ा

Win Win W611 lottery results: 3:00 बजे जारी होगा विन-विन डब्लू 611 लॉटरी का नतीज़ा

केरल लॉटरी बोर्ड अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा विन-विन डब्लू  611 लॉटरी का नतीज़ा। पहले विजेता के किस्मत में होगा 75,00,000 रुपये का इनाम।

केरल लॉटरी बोर्ड दोपहर 3:00 बजे जारी करेगा विन-विन डब्लू 611 लॉटरी के विजेताओं की सूची। अगर आपने भी इस खेल में हिस्सा लिया है, और परिणाम जानने को अति इच्छुक हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नतीजे ज्ञात किए जा सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए आधिकारिक वेबसाइट नीचे प्रदान किया गया है।

इस बात से तो आप वाकिफ होंगे ही, की लॉटरी किस्मत को चमकाने का एक बेहतरीन जरिया है। हर दिन करोड़ों लोग लॉटरी की टिकट खरीदते हैं। किसी एक की टिकट उसे लाखों रुपए दिला जाती है। चलिए जानते हैं इस लॉटरी में मिलने वाले पुरस्कार राशि को-

पुरस्कारराशि
पहलाRs 75,00,000
दूसराRs 5,00,000
तीसराRs 1,00,00
सांत्वनाRs 8,000
चौथाRs 5,000
पाँचवाRs 2,000
छठाRs 1,000
सातवाँRs 500
आठवाँRs 100
Winning Amount

इस तरह से ज्ञात करें परिणाम –

  • ऊपर दिए गए आधिकारिक वेबसाइट पर जायें।।
  • लॉटरी के नाम के साथ दिए हुए आज की तारीख़ पर क्लिक करें।
  • एक नए पेज पर लॉटरी का परिणाम आपके समक्ष होगा।

भारत में सर्वप्रथम, केरल ने, वर्ष 1967 में लॉटरी विभाग की  स्थापना की  थी। उसी वर्ष 1 नवंबर को लॉटरी की पहली टिकट जारी की गई थी। टिकट का मूल्य रखा गया था Rs 1 और इनाम की राशि थी Rs 50,000। पहला ड्रॉ 26 जनवरी 1968 को निकाला गया था। एक समय भारत में लॉटरी के सभी खेल प्रतिबंधित थे। फिर भारत के सुप्रीम कोर्ट ने लॉटरी के लीगल खेलों की अनुमति कुछ प्रदेशों को दी। आज भारत में 13 प्रदेश लॉटरी के लीगल खेलों का आयोजन करते हैं। करोड़ों लोग इस खेल का हिस्सा बनते हैं। 

लॉटरी में दिलचस्पी लेने वालों के लिए केरल सरकार सप्ताहिक तौर पर 7 लॉटरी के खेलों का आयोजन करती है, जिनके नाम इस प्रकार हैं – करुणया, करूण्या प्लस, अक्षय, स्त्री शक्ति, विन विन, पोर्णामी, निर्मल। इसके अलावा मौसम के अनुसार 6 बंपर लॉटरी और भी होते हैं।

लॉटरी में टिकट खरीदने के लिए, जीतने के पश्चात दावा करने के लिए एवं अन्य सभी जानकारियाँ ऊपर दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। ध्यान रहे, लॉटरी में पुरस्कार जीतने के बाद 30 दिनों के अंदर दावा करना होता है। लॉटरी का टिकट एवं एक वैध पहचान पत्र राजपत्र कार्यालय में जमा करना होता है।

Tags : करुणया, करूण्या प्लस, अक्षय, स्त्री शक्ति, विन विन, पोर्णामी, निर्मल, लॉटरी, केरल।
यह भी पढ़े : 3:00 बजे जारी होगा अक्षय ए.के 492 का नतीज़ा।

Disclaimer

देश के किसी भी व्यक्ति को सट्टा गेम खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई व्यक्ति कानून को हाथ में लेकर रसायन का प्रयोग करता है।, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा और Rs 1000 का जुर्माना हो सकता है। hindustanreads.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com