Weekend Curfew in Delhi: नाइट कर्फ्यू के बाद अब लगा Weekend Curfew, पूरी क्षमता से दौड़ेगी बस-मेट्रो

Weekend Curfew in Delhi: नाइट कर्फ्यू के बाद अब लगा Weekend Curfew, पूरी क्षमता से दौड़ेगी बस-मेट्रो

दिल्ली में लगातार बढ़ते Corona मामलों को देखते हुए Weekend Curfew लागू कर दिया गया है. Weekend Curfew के दौरान किसी भी गैर-जरूरी आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी. सरकारी आदेश के अनुसार, शहर के सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू करने का आदेश दिया गया है. वहीं निजी कार्यालय वीकेंड पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खुल सकेंगे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि यह अहम  फैसला District Disaster Management Authority (DDMA) द्वारा और अधिक प्रतिबंधों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई बैठक के बाद लिया गया है. राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से Covid-19 के संक्रमणों में भारी वृद्धि दर्ज की गई है. राज्य सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया है , कि दिल्ली में 4,099 नए Covid-19 मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.46 फीसदी हो गयी है. 

पूरी क्षमता के साथ दौड़ेगी  मेट्रों और बस

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री Manish Sisodia ने कहा है, कि सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी घर बैठकर या ऑनलाइन मोड के माध्यम से काम करें. वहीं, प्राइवेट सेक्टर में 50 फीसदी की क्षमता के साथ काम किया जाए. आपको बता दें, कि Covid-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में बसें और मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रही थी, जिससे मेट्रो स्टेशन और बस अड्डे पर भारी भीड़ देखी गई थी. ऐसे में निर्णय लिया गया है, कि बसों और मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ चलाया जाएगा, लेकिन मास्क लगाना आवश्यक होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Weekend Curfew के दौरान जरूरी सेवाएं जैसे मेडिकल स्टोर, अस्पताल और खाने-पीने की दुकानें  खुली रहेंगी. इसके अलावा, जो गैर-जरूरी दुकानें है उन्हें बंद रखने का फैसला किया गया है. 

दिल्ली में लगातार Covid-19 के मामले बढ़ रहे है. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, कि "जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं. वह सभी जल्द से जल्द, Covid-19 के लिए अपना टेस्ट करवा लें."
यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Covid-19: दिल्ली के मुख्यमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारंटाइन

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com