Vir Das Controversy: Two Indias कविता पर बढ़ते विवाद के बीच, मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने किया ये ऐलान

Vir Das Controversy: Two Indias कविता पर बढ़ते विवाद के बीच, मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने किया ये ऐलान

भारत के स्टैंडअप कॉमेडियन Vir Das अपनी कविता Two Indias को लेकर लगातार लोगों के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया पर उनकी कविता का वीडियो आने के बाद, कई लोगों ने उन पर देश की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है. वहीं, इसी बीच मध्यप्रदेश के गृह मंत्री, Narottam Mishra ने उनको लेकर एक गंभीर बयान दिया है. 

गृह मंत्री का बयान, नहीं होने देंगे कार्यक्रम 

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री, Narottam Mishra ने कॉमेडियन Vir Das और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा, कि "कॉमेडियन Vir Das जैसे विदूषक लोग दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं. देश विरोधी मानसिकता वाली कांग्रेस और उसके Kapil Sibal जैसे नेताओं ने उनका समर्थन किया है. जहां भी भारत को बदनाम करने की बात आती है, कांग्रेस उससे जुड़ जाती है. कॉमेडियन जब तक अपने बयान के लिए आधिकारिक तौर कर खेद नहीं जताते, तब तक मध्यप्रदेश में उनके कार्यक्रम नहीं होने दिए जाएंगे." 

Vir Das के खिलाफ़ कई जगह दर्ज हो चुकी है FIR 

Vir Das की कविता पर छिड़े विवाद के बाद मुंबई और दिल्ली में उनके खिलाफ़ FIR भी दर्ज़ हो चुकी हैं. दिल्ली में आदित्य झा नामक एक व्यक्ति ने तिलक मार्ग थाने में स्टैंडअप कॉमेडियन के खिलाफ़ FIR दर्ज करवाई है. शिकायत में लिखा गया है, कि कॉमेडियन Vir Das ने अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में देश के खिलाफ़ अभद्र टिप्पणी करते हुए वीडियो बनाया है. 

इसी तरह मुंबई उच्च न्यायालय के अधिवक्ता, आशुतोष जे दुबे ने भी उनके खिलाफ़ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. अधिवक्ता ने सोशल मीडिया पर शिकायत की प्रति का फोटो साझा करते हुए लिखा, कि "मैंने कॉमेडियन Vir Das के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि खराब करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई. उनके द्वारा पड़ी गई कविता से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है." 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com