Uttarakhand: भाजपा को झटका, चुनाव से पहले कांग्रेस के हुए Yashpal Arya

Uttarakhand: भाजपा को झटका, चुनाव से पहले कांग्रेस के हुए Yashpal Arya

Uttarakhand राज्य में, विधानसभा चुनाव से पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जोर का झटका लगा है. Uttarakhand के परिवहन मंत्री, Yashpal Arya और उनके बेटे Sanjeev Arya ने आज दिल्ली में फिर से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. कांग्रेस में शामिल होने से पहले, उन्होंने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता, Randeep Surjewala, महासचिव, KC Venugopal और पूर्व मुख्यमंत्री, Harish Rawat ने आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पर्यटन मंत्री Yashpal Arya भी शामिल थे. इसके अलावा, नेता प्रतिपक्ष, प्रीतम सिंह और Uttrakhand कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, Ganesh Godiyal भी उपस्थित रहे. दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस के बाद, Yashpal Arya ने कांग्रेस नेताओं के साथ, Rahul Gandhi से भी मुलाकात की.  

2017 में छोड़ी थी कांग्रेस

आपको बता दें, कि Yashpal Arya और उनके बेटे ने 2017 में कांग्रेस छोड़ी थी, जिसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए थे. Uttarakhand में भाजपा की सरकार बनने के बाद, उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. वर्तमान में Yashpal बाजपुर से और उनके बेटे Sanjeev Arya नैनीताल विधानसभा सीट से विधायक हैं. Pushkar Singh Dhami की सरकार में उनके पास 6 विभाग थे, जिसमें परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन और आबकारी विभाग शामिल थे. 

गौरतलब है, कि Yashpal Arya की कुछ महीनों पहले, भाजपा से नाराज़ होने की खबरें आई थी. उस वक्त Uttrakhand के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Yashpal Arya से मुलाकात भी की थी. हालांकि, आज के राजनीतिक समीकरण के देखते हुए लगता है, कि मुख्यमंत्री से उनकी बात नहीं बनी थी. 

Uttarakhand में भाजपा को हो सकता है नुकसान

Yashpal Arya के कांग्रेस में शामिल होने से भाजपा को नुकसान हो सकता है. दरअसल, Uttarakhand में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. Yashpal Arya और उनके बेटे वर्तमान में विधायक हैं और दोनों के पास एक अच्छा खासा वोटबैंक है. ऐसे में दोनों का पार्टी छोड़ जाना, भाजपा के लिए नुकसानदायक हो सकता है. 

वहीं, Yashpal और उनके बेटे के कांग्रेस में शामिल होने पर देहरादून स्थित कांग्रेस भवन में खुशी का माहौल है. कांग्रेसी कार्यकताओं ने आतिशबाजी और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com