Uttar Pradesh News: विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का किसानों को तोहफा

Uttar Pradesh News: विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का किसानों को तोहफा

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किसानों को खुश करने के लिए Uttar Pradesh की योगी सरकार ने बुधवार को बड़ा कदम उठाया है. आपको बता दें, कि योगी सरकार ने किसानों पर पराली जलाने को लेकर दर्ज केस वापस लेने का आदेश जारी किया है. दरअसल, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने हाल ही में ऐलान किया था कि किसानों से पराली जलाने से संबंधित मुकदमों को वापस लिया जाएगा. हाल ही में सीएम योगी ने किसानों से एक संवाद कार्यक्रम में वादा किया था कि पराली जलाने के कारण किसानों पर दर्ज मुकदमों को सरकार वापस लेगी. साथ ही किसानो पर लगा जुर्माना भी माफ किया जाएगा. 

अपर मुख्य सचिव Avnish Awasthi की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि Uttar Pradesh सरकार किसानों के उज्ज्वल भविष्य के लिए के लिए कटिबद्ध है. साथ ही सरकार यह सुनिश्चित करती है, कि किसान बिना किसी कठिनाई और भय के निरंतर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अपना अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान देते रहें.

Avnish Awasthi द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया है, कि Uttar Pradesh सरकार की मंशा है कि कोरोना महामारी के समय प्रदेश के किसानों का सर्वोच्च हित सुनिश्चित हो. Uttar Pradesh के विभिन्न जिलों में किसानों के खिलाफ पराली जलाने के संबंध में दर्ज 868 मामलों को तुरंत निस्तारित कराया जाए. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि  प्रदेश में 868 किसानों पर आईपीसी और 1860 की धारा 188, 278, 290 और 291 के तहत  मामले  दर्ज किए गए थे.

आगामी चुनाव के लिए किसानों को साधने में जुटी Uttar Pradesh सरकार

देश के अलग-अलग इलाकों में नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों द्वारा विरोध  किया जा रहा है. वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे हैं, भाजपा सरकार को डर है, कि आगामी विधानसभा चुनाव में इसका असर दिख सकता है. इसके मद्देनजर भाजपा अब किसानों को साधने में जुट गई है. इसी को देखते हुए Uttar Pradesh की सरकार ने 18 सितंबर 2021 को किसान सम्मेलन को आयोजित करने का फैसला किया है. 

'किसान कल्याण सम्मेलन' नाम से आयोजित सम्मेलन में मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, यूपी प्रभारी Radha Mohan Singh, प्रदेश अध्यक्ष Swatantra Dev Singh शामिल होंगे. बता दें, कि लखनऊ के आशियाना में स्मृति उपवन पार्क में आयोजित सम्मेलन में प्रदेश की सभी विधानसभाओं से किसानों को बुलाया जाएगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com