Share Market 16 September Updates: आज इन स्टाॅक्स पर रखें नज़र, हो सकती है मोटी कमाई

Share Market 16 September Updates: आज इन स्टाॅक्स पर रखें नज़र, हो सकती है मोटी कमाई

कल 15 सितंबर, 2021 को Share Market रिकॉर्ड स्तर पर कारोबार करता नज़र आया था. कारोबार के अंत में भी Sensex और Nifty हरे निशान पर बंद हुए. वहीं आज की बात करें, तो बाज़ार आज बढ़त पर खुला. जहां Sensex ने 169.15 अंकों की बढ़त के साथ 58,892.35 के स्तर पर कारोबार किया. तो दूसरी ओर, Nifty 36.85 अंक चढ़कर 17,556.30 के स्तर पर मौज़ूद रहा. इसके अलावा, आज ITC के स्टाॅक्स टाॅप गेनर्स की सूची में शामिल हैं.

Share Market में ITC, आज निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है. कंपनी के स्टाॅक्स खबर लिखे जाने तक, 6.13% की उछाल के साथ 229.20 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे. वहीं टाॅप गेनर्स की सूची में शामिल Bajaj Auto भी आज बाज़ार में हरे निशान पर बनी हुई है. 

इन कंपनियों के स्टाॅक्स पर रहेगी Share Market की नज़र

1. Telecom : कल 15 सितंबर, 2021 को भारत सरकार द्वारा टेलीकॉम क्षेत्र में काम कर रही कंपनियों को बड़ी राहत दी गई है. सरकार की ओर से कंपनियों को Aggregated Gross Revenue (AGR) चुकाने के लिए 4 साल का मोरेटोरियम दिया गया है. इस राहत के बाद, आज Airtel और Vodafone जैसी कंपनियों के स्टाॅक्स में हलचल देखी जा सकती है. 

2. TCS : IT क्षेत्र में काम कर रही ये कंपनी, 200 बिलियन डॉलर के बाज़ार पूंजीकरण वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है. इस नए कीर्तिमान के बाद, आज कंपनी के स्टाॅक्स Share Market की चर्चा में शामिल है. 

3. Tata Sons : Air India को खरीदने के लिए Tata Sons ने बोली लगाई है. इसके अलावा, SpiceJet भी प्रमुख बोलीदाताओं में शामिल है. इस खबर के बाद से कंपनी के स्टाॅक्स, आज बाज़ार में निवेशकों को कुछ बदलाव दिखा सकते हैं. 

4. JSW Energy : कंपनी ने सौर ऊर्जा से संबंधित कंपनी Solar Energy Corporation के साथ, 450 मेगावाट का ऊर्जा समझौता किया है. इसके बाद, आज कंपनी के स्टाॅक्स में 2% की उछाल देखी जा रही है. 

गौरतलब है कि, Share Market में Nifty और Sensex खबर लिखे जाने तक शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं ITC, RIL और IndusInd Bank बाज़ार को बेहतरीन मज़बूती प्रदान कर रहे हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com