Share Market 17 September Updates: इन स्टाॅक्स ने मचाई निवेशकों के बीच हलचल

Share Market 17 September Updates: इन स्टाॅक्स ने मचाई निवेशकों के बीच हलचल

गुरुवार 16 सितंबर, 2021 को हरे निशान पर बंद हुआ Share Market आज भी रफ़्तार में नज़र आ रहा है. बाज़ार में आज Sensex 340.78 अंक चढ़कर, 59,481.94 के स्तर पर खुला. वहीं दूसरी ओर, Nifty 99.30 अंक की बढ़त लेकर, 17,728.80 के स्तर पर कारोबार करता नज़र आया. Share Market में आज State Bank of India (SBI) के स्टाॅक्स भी बाज़ार को सहारा देते नज़र आ रहे हैं. 

बात करें Share Market के टाॅप गेनर्स की, तो इस सूची में आज Bajaj Finance और ITC के स्टाॅक्स नज़र आए. वहीं इसके विपरीत, टाॅप लूज़र्स में Tata Steel और ONGC जैसी महत्वपूर्ण कंपनियों का नाम है, जो निवेशकों को आज बाज़ार में ट्रेडिंग करते समय प्रभावित कर सकती है. इसके अलावा, आज IRCTC के स्टाॅक्स में भी 5% से ज़्यादा का उछाल दिखा, जिसने निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

इन कंपनियों के स्टाॅक्स से आज Share Market में हलचल

1. Kotak Mahindra : बैंक ने Volkswagen Finance के वाहन संबंधित पोर्टफोलियो का अधिग्रहण किया है. इस कारण, आज Kotak Mahindra Bank के स्टाॅक्स में हलचल देखी जा सकती है. 

2. Infosys : अमेरिकी बैंक Frost ने Infosys को 5 वर्ष के ऋण उत्पाद की पेशकश के लिए रणनीतिक भागीदार के तौर पर चुना है. इस साझेदारी के कारण, आज कंपनी के स्टाॅक्स चर्चा में है. आपको बता दें, कल भी Infosys के स्टाॅक्स का Share Market में शानदार प्रदर्शन देखा गया था.

3. Hero MotoCorp : बाज़ार में आज निवेशकों की नज़र इस कंपनी के स्टाॅक्स पर रहने वाली है. क्योंकि कंपनी ने हाल ही में यह घोषणा की है, कि 20 सितंबर, 2021 से कंपनी वाहनों की कीमत में 3,000 रुपए तक की वृद्धि करने जा रही है.

4. Food Delivery Stocks : आज Goods & Services Tax (GST) काउंसिल की एक अहम बैठक होनी होगी. जिसमें वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman, फूड डिलीवरी पर 5% GST की घोषणा कर सकती हैं. साथ भी दवाओं और पेट्रोल-डीज़ल पर भी चर्चा की उम्मीद की जा रही है. वहीं Share Market में आज तेज़ी का आलम ये है, कि खबर लिखे जाने तक Sensex और Nifty बाज़ार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर नज़र आ रहे थे. वहीं डाॅलर के मुकाबले, आज रुपए की शुरुआत भी 3 पैसे मज़बूत हुई हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com