Jammu-Kashmir: श्रीनगर में आतंकी दशहत, टीचर और प्रिंसिपल की दिनदहाड़े हत्या

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में आतंकी दशहत, टीचर और प्रिंसिपल की दिनदहाड़े हत्या

Jammu-Kashmir में आतंक, एक बार फिर चरम पर आ पहुंचा है. Jammu-Kashmir के श्रीनगर में आज आतंकियों ने एक स्कूल में घुसकर, वहां की प्रिंसिपल और एक टीचर की दिन दहाड़े हत्या कर दी. आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में स्थित गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकंडरी स्कूल में घटना को अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक, प्रिंसिपल सतिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की मौत हो गई है. घटना के बाद, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाक़े को घेर लिया है. साथ ही, आतंकियों की तलाश जारी कर दी है. 

आपको बता दें, कि Jammu-Kashmir में आतंकियों ने पिछले 5 दिनों में 7 नागरिकों को हत्या की है. इनमें 6 नागरिक, श्रीनगर के निवासी हैं. 

Jammu-Kashmir में अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा है निशाना  

सूत्रों के अनुसार, आतंकी संगठनों के दशहतगर्द Jammu-Kashmir में रह रहे अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं. आज की घटना में भी आतंकियों ने एक सिख और एक कश्मीरी पंडित टीचर को निशाना बनाया गया है. बताया जा रहा है, कि दोनों शिक्षक सफा कदल के अलोचीबाग के रहने वाले थे. गोली लगने के बाद, उन्हें सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

वहीं, Jammu-Kashmir के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, कि 'इस तरह की साजिशों के जरिए आतंकी स्थानीय मुसलमानों की छवि खराब करना चाहते हैं. कश्मीर में सांप्रदायिक सौहार्द को खत्म करने के लिए आम नागरिकों को मारा जा रहा है. ऐसी घटनाओं से आंतकियो की क्रूरता और निराशा साफ़ झलक रही है. वे कश्मीर में अमन और भाई चारे का खात्मा करना चाहते हैं. लेकिन हम उनके इरादे पूरे नहीं होने देंगे. पुलिस जांच में जुट गई है और जल्द ही हत्यारों को पकड़कर सज़ा दी जाएगी . 

पांच दिनों में सातवीं घटना 

आतंकियों ने मंगलवार को भी 3 नागरिकों को जान ले ली थी. जानकारी के मुताबिक़, आतंकियों ने डेढ़ घंटे के अंदर, श्रीनगर में 3 नागरिकों की हत्या कर दी. 

पहली घटना- मंगलवार को 7:30 बजे के करीब आतंकियों ने श्रीनगर के इक़बाल पार्क क्षेत्र में दवा कारोबारी माखनलाल बिंद्रू  (68) की हत्या की थी. आतंकियों ने मेडिकल स्टोर में घुसकर पॉइंट रेंज सेे, उन्हें गोली मारी थी. 

दूसरी घटना- मंगलवार को ही, 8 बजे के करीब लाल बाजार इलाक़े में वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी गई. वीरेंद्र पाल, पानी पुरी का कारोबार चलाते थे. हालांकि, वे बिहार के भागलपुर के रहने वाले थे. 

तीसरी घटना- वीरेंद्र पासवान की हत्या के कुछ देर बाद ही, 8:45 बजे आतंकियों ने बांदीपोरा के शाहगुण्ड इलाके में एक आम नागरिक की हत्या कर दी थी. मृतक की पहचान, नैदखई के रहने वाले, मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई है. 

इससे पहले शनिवार को, श्रीनगर में आतंकियों ने दो नागरिकों की बेरहमी से हत्या की थी. पहली घटना में, आतंकियों ने कारा इलाके में स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं, शनिवार को ही श्रीनगर की एसडी कॉलोनी में आतंकियों ने दूसरी घटना को अंजाम दिया. आतंकियों ने एक आम नागरिक मोहम्मद शफी डार को गोली मारकर घायल कर दिया, जिसने एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया.

इस साल Jammu-Kashmir में 25 नागरिकों की हत्या 

Jammu-Kashmir में आतंकियों ने इस साल 25 नागरिकों की हत्या की है. 25 नागरिकों में 3 विदेशी लोग भी शामिल थे. Jammu-Kashmir में  सबसे ज्यादा 10 हत्याएं, श्रीनगर में हुई हैं. वहीं, पुलवामा में 4, अनंतनाग में 4, कुलगाम में 3, बारामूला में 2 और 1-1 हत्या बांदीपोरा और बड़गाम में हुई है.

पूर्व मुख्यमंत्री Omar Abdullah ने जताया दुख

Jammu-Kashmir के पूर्व मुख्यमंत्री Omar Abdullah ने आतंकी घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, कि "श्रीनगर से एक और चौंकाने वाली ख़बर आ रही है. इस बार ईदगाह इलाके में स्थित सरकारी स्कूल के दो टीचर्स की हत्या. आतंक के इस अमानवीय कृत्य के लिए निंदा के शब्द पर्याप्त नहीं हैं लेकिन मैं मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com