Tata Motors: सेक्योरिटीज से 500 करोड़ रुपए जुटाएगी Tata Motors

Tata Motors: सेक्योरिटीज से 500 करोड़ रुपए जुटाएगी Tata Motors

Tata Motors ने सोमवार को 500 करोड़ रुपए निजी नियोजन आधार पर सेक्योरिटीज से जुटाने की मंजूरी दे दी है. कमेटी द्वारा की गई मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि कंपनी 5,000 रेटेड, लिस्टेड, अनसेक्योर्ड, रिडीमेबल, नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर जिनकी फेस वैल्यू 10 लाख प्रति शेयर है व कुल कीमत 500 करोड़ है को सबस्क्राइब करेगी. 

इन सेक्योरिटीज की रिडेंप्शन डेट 29 मई 2026 है और मैच्योरिटी पीरियड 1,808 दिनों के अंदर बताया गया है. हालांकि कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वह इस कैपिटल का इस्तेमाल किस तरह करेगी. BSE इंडेक्स में कंपनी के शेयरों की कीमत  0.94 प्रतिशत घटकर 352 प्रति शेयर है. आज यह शेयर 356 रूपए पर खुला था. वहीं कल कंपनी के शेयर की कीमत एक समय पर 347 रूपए पहुंच गई थी.

बता दें कि इन नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर्स को क्रेडिट रेटिंग एजेंसी CRISIL ने CRISIL AA रेटिंग दी है. साथ ही इन नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर्स को स्टेबल बताया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हफ्ते Tata Motors की पूर्ण मालिकाना हक वाली सब्सिडरी TML Holdings Pvt Ltd ने unsecured notes के जरिए 4.25 प्रतिशत की दर से 424 मिलियन डॉलर जुटाए थे. यह नोट 9 जून 2021 को जारी किए गए थे और इनकी मैच्योरिटी डेट 9 जून 2026 है. TML Holdings Pvt Ltd Jaguar, Land Rover, Automotive Plc, Tata Daewoo और अन्य विदेशी ऑपरेशन को संचालित करने वाली कंपनी है. 

Tata Motors 34 बिलियन डॉलर की ट्रक , कार, युटिलिटी व्हीकल, पिक अप और बस निर्माता कंपनी है. 113 बिलियन डॉलर के टाटा ग्रुप का हिस्सा यह कंपनी India, South Korea, Thailand, UK और Indonesia की सबसे बड़ी कंपनी है. यह कंपनी 103 सब्सिडरी, 10 एसोसिएट कंपनी, 3 ज्वाइंट वेंचर और 2 ज्वाइंट ऑपरेशन की मदद से दुनिया भर में खुद को मजबूत बनाए हुए है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com