Tata Metaliks: कंपनी ने जारी किए पहले क्वार्टर के नतीजे, स्टॉक्स में आया उछाल

Tata Metaliks: कंपनी ने जारी किए पहले क्वार्टर के नतीजे, स्टॉक्स में आया उछाल
This photography taken on November 19, 2019 shows a Tata Steel usine in IJmuiden. - Indian group Tata Steel, which owns major blast furnaces outside Amsterdam announced on November 18, 2019 it was slashing up to 3,000 jobs in Europe as it restructured following the collapse of a mega merger. (Photo by Jeroen JUMELET / ANP / AFP) / Netherlands OUT (Photo by JEROEN JUMELET/ANP/AFP via Getty Images)

लगातार बढ़ती हुई बिक्री और कंपनी के मूल्यांकन में इजाफे के साथ, Tata Metaliks ने पहले क्वार्टर के नतीजे जारी कर दिए है. जून 2021 को खत्म हुए पहले क्वार्टर के नतीजे जारी करते हुए, Tata Metaliks ने बताया कि, कंपनी को इस क्वार्टर में 94.72 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है. तुलनात्मक रूप से देखा जाए तो, पिछले वर्ष कंपनी को पहले क्वार्टर में 12 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. इस प्रकार कहा जा सकता है कि, कंपनी ने बेहतरीन तरक्की हासिल की है. Tata Metaliks, Tata Steel का ही हिस्सा है.

Tata Metaliks ने पहले क्वार्टर के दौरान, संचालन के ज़रिए 603 करोड़ रुपये की कमाई की, तो वहीं, 135 करोड़ रुपये PBT के ज़रिए कमाए हैं. Tata Metaliks की उत्पादन फैक्टरियां, पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में स्थित हैं.

कंपनी के एक अधिकारी ने बयान देते हुए कहा कि, "Covid-19 महामारी के कारण पहले क्वार्टर में पिग आयरन की मांग पर बुरा असर पड़ा था, जिस वजह से मुख्य फाउंड्री क्लस्टर केवल 30 से 40 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रहे थे. लेकिन, विदेश में निर्यात की मदद से, कंपनी ने अपने इतिहास क्वार्टर में रिकॉर्ड डिलीवरी हासिल की है."

अधिकारी ने आगे बताया कि, "रिकॉर्ड बिक्री संख्या के साथ बेहतरीन कीमत और एक स्थिर ब्लास्ट फर्नेस के संचालन ने कंपनी को रिकॉर्ड क्वार्टर डिलीवरी के लक्ष्य को हासिल करने में मदद की. इसके साथ ही, कच्चे माल के अच्छे इस्तेमाल और उच्च स्तरीय कोयले के उपयोग ने भी अहम भूमिका निभाई."

वित्तीय वर्ष 22 के पहले क्वार्टर में बेहतरीन नतीज़ों के साथ ही, Tata Metaliks ने शेयर बाजार में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पिछले 15 महीनों के दौरान Tata Metaliks ने अपने निवेशको को 4 गुना फायदा पहुंचाया है. आज खबर लिखे जाने तक, कंपनी के स्टॉक्स 49.40 रुपये की बढ़ोतरी के साथ, 1251.10 पैसे के स्तर पर दर्ज किए गए.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com