Tata Consultancy Services News: अमेरिकी कंपनी से सौदे के बाद स्टाॅक्स में छाई हरियाली

Tata Consultancy Services News: अमेरिकी कंपनी से सौदे के बाद स्टाॅक्स में छाई हरियाली

Tata Group की प्रमुख Information & Technology (IT) कंपनी Tata Consultancy Services (TCS) के स्टाॅक्स आज शेयर बाज़ार में हरे निशान पर खुले. बताया जा रहा है कि इस रफ़्तार की वजह कंपनी का एक सौदा है, जो Tata Consultancy Services ने दक्षिण अमेरिकी एयरलाइंस कंपनी Avianca के साथ किया है. यह सौदा दोनो कंपनियों के बीच क्लाउड ग्रोथ को लेकर किया गया.

Tata Consultancy Services द्वारा एक्सचेंज फाइलिंग में यह कहा गया है कि, "TCS, IT क्षेत्र में Avianca की बुनियाद को मज़बूत करेगी. साथ ही कंपनी, क्लाउड आधारित Microsoft Azure पर डिजिटल कोर का निर्माण करने की भी तैयारी में है." वहीं IT कंपनी के इस कदम से Avianca को स्वचलित उपकरण के क्षेत्र में अच्छी भागीदारी मिलने की संभावना है. क्योंकि कंपनी की साॅफ्टवेयर और डिजिटल क्षेत्र में पकड़ काफी मज़बूत है. आपको बता दें, कि इस खबर की सूचना से आज Tata Consultancy Services के स्टाॅक्स में रफ़्तार देखी गई. कंपनी के स्टाॅक्स की कीमत आज बाज़ार में आधा प्रतिशत ऊपर दिखी. इसके अलावा कंपनी को चर्चित स्टाॅक्स की श्रेणी में भी जगह मिली. 

हालांकि, खबर लिखे जाने तक Tata Consultancy Services के स्टाॅक्स हरे से लाल निशान पर पहुंच चुके थे. मगर इस सौदे के दम पर ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी आने वाले समय में शेयर बाज़ार में तेज़ी दिखा सकती है. इससे पहले भी कंपनी वित्तीय वर्ष 2022 में अच्छे नतीज़ों को लेकर निवेशकों को आश्वस्त कर चुकी है. 

Tata Consultancy Services की बात करें, तो यह Tata Group की महत्वपूर्ण कंपनियों में से एक है. साथ ही, अभी ज़ल्द ही कंपनी ने 13.5 मिलियन बाज़ार पूंजीकरण वाली कंपनियों की श्रेणी में भी स्थान बनाया था. कंपनी स्टील से लेकर सेटेलाइट तक के क्षेत्र में काम करती है. भारत की पहली स्टार्टअप कही जाने वाली इस कंपनी पर, शेयर बाज़ार और निवेशकों की नज़र हमेशा बनी रहती है. इसी कारण यह देखना भी दिलचस्प होगा कि, इस सौदे पर कंपनी के निवेशकों का रुख कैसा रहता है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com