ICICI Bank Stocks: यह स्टॉक्स, आपको कम समय मे दे सकते हैं बड़ा फायदा

ICICI Bank Stocks: यह स्टॉक्स, आपको कम समय मे दे सकते हैं बड़ा फायदा

पिछले हफ्ते के खराब प्रदर्शन के बाद, इस सप्ताह शेयर बाजार ने फिर से वापसी की है. अपने खराब प्रदर्शन से उबरते हुए, 13 जुलाई 2021 को निफ़्टी 15,800 अंको के ऊपर बन्द हुआ. निफ़्टी के लिए 15,900 का स्तर पार करना मुश्किल साबित हो सकता है. लेकिन, अगर निफ़्टी यह स्तर पार कर जाता है तो, उंसके बाद बाज़ार अपने रिकॉर्ड स्तर को पछाड़ते हुए 16,000 अंको के पार जा सकता है. 

इस हफ्ते निफ़्टी के प्रदर्शन को देखते हुए, कुछ स्टॉक्स ऐसे हैं, जो आपको कम अवधि के निवेश में बड़ा फायदा दे सकते है. इन स्टॉक्स में शामिल, ICICI Bank समेत अन्य स्टॉक्स पर एक नज़र :-

1- ICICI Bank : लगभग पिछले छः हफ़्तों से ICICI Bank के स्टॉक्स, 615 से 655 की रेंज में ट्रेड कर रहे है.  फिलहाल यह स्टॉक, डेली चार्ट में अपने अपने औसत स्तर से ऊपर चल रहा है. इस हफ्ते ICICI Bank के स्टॉक ने, लंबे ठहराव के बाद 660 रुपये का महत्वपूर्ण स्तर पार किया है. तकनीकी स्तर पर, ICICI Bank के स्टॉक्स मज़बूत नज़र आ रहे हैं. उच्चतम ऊँचाई और उच्चतम गहराई की रचना बैंक के स्टॉक्स को बढ़त दर्ज करने में सहयोग कर रहे हैं. दैनिक चार्ट पर भी ICICI Bank की फॉर्मेशन सकारात्मक संदेश दे रही हैं. निवेशक ICICI Bank के स्टॉक्स खरीदने के लिए, 655 से 665 रुपये के बीच की कीमत का लक्ष्य लेकर चल सकते हैं.

2- Federal bank: पिछले एक महीने से Federal Bank के स्टॉक्स, 82 रुपये से लेकर 88 रुपये तक की रेंज में ट्रेड कर रहे हैं. इस दौरान कम अवधि की कुछ सहायताएं भी दर्ज की गयीं. फिलहाल, दैनिक चार्ट पर बैंक के स्टॉक्स इनवर्टेड हेड और शोल्डर रचनाओं को पार करते हुए, नेक (neck) की ओर बढ़ते नज़र आये हैं. Federal bank के स्टॉक्स खरीदते हुए, निवेशको को 88 रुपये से लेकर 89 रुपये का लक्ष्य रखना चाहिए.

3- Tata Chemicals: हाल ही में, Tata Chemicals के स्टॉक्स ने, 725 रुपये के स्तर से 775 रुपये के स्तर तक पहुंचने के लिए तेज़ छलाँग लगाई है. हालाँकि, कंपनी के स्टॉक्स में ठहराव है. दैनिक चार्ट पर कंपनी के चार्ट सकारात्मक सन्देश दे रहे है.  निवेशको को यह स्टॉक खरीदते समय, 775 से 785 रुपये का लक्ष्य रखना चाहिए. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com