stock market: शेयर बाजार ने की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स 150 अंकों से अधिक उछला

stock market: शेयर बाजार ने की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स 150 अंकों से अधिक उछला
Nifty ने हासिल की रिकॉर्ड ऊँचाई, आज सुबह से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है SHare Bazaar

सोमवार को Share Market ने आरम्भिक सेशन में ज़बरदस्त शुरुआत की है। शुरुआती ट्रेडिंग में Bombay Stock Exchange (BSE) के सेंसेक्स ने 179.50 अंको की छलांग लगाई। इस छलांग के बाद सेंसेक्स 52,279.55 अंको के स्तर पर पहुंच गया। इसके अलावा National Stock Exchange (NSE) के निफ़्टी ने भी 40 अंको की बढ़त के साथ 15710.90 अंको का स्तर हासिल किया है।

Stock market में सोमवार के शुरुआती सेशन में एनर्जी, मेटल और इंफ़्रा सेक्टर के शेयरों ने शानदार शुरुआत की है। इसके साथ ही Adani Power के शेयरों में विशेष वृद्धि दर्ज की गई।

देश के Benchmark Index में हुई इस वृद्धि के पीछे राज्यों में शुरू हो रही अनलॉक की प्रक्रिया को मुख्य कारण बताया जा रहा है। गौरतलब है कि देश की आर्थिक राजधानी, मुंबई में आज के दिन से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसके साथ ही, शुक्रवार को Wall Street Stock Market के बेहतरीन प्रदर्शन ने भी बाजार को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। 

Share Market के मेटल सेक्टर में  SAIL, JSPL, Tata Steel के शेयरों में विशेष वृद्धि दर्ज की गई है। Jindal Saw और JSW steel के शेयर खबर लिखे जाने तक घाटे में ट्रेड कर रहे थे। Steel Authority of India Limited (SAIL) के शेयरों में 124.60 अंकों का उछाल दर्ज किया गया है। इसके साथ ही, Jindal Steel & Power Limited के शेयरों ने भी 402 अंको की बढ़ोतरी हासिल की है।.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com