Steel Strips Infrastructures Stocks: इस स्टॉक के निवेशक हुए मालामाल, पिछले एक महीने में ढाई गुना बढ़ी रकम

Steel Strips Infrastructures Stocks: इस स्टॉक के निवेशक हुए मालामाल, पिछले एक महीने में ढाई गुना बढ़ी रकम

शेयर बाजार में बड़े नामों की चकाचौंध के बीच कुछ ऐसे भी स्टॉक्स होते हैं जो छुपे रुस्तम निकलते हैं. आज हम ऐसे ही एक स्टॉक की बात करने जा रहें हैं जिसने पिछले 6 महीनों के दौरान अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. Steel Strips Infrastructure नाम की यह कंपनी स्मॉल मीडियम एंटरप्राइज में शामिल है. Steel Strips Infrastructure का स्टॉक अपने निवेशकों के मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है. मल्टीबैगर स्टॉक उन स्टॉक्स को कहा जाता है, जो अपने निवेशकों को 100% से अधिक रिटर्न देते हैं. वैसे इस वर्ष तेजी से वृद्धि करते शेयर बाजार में कई मल्टीबैगर स्टॉक्स देखने को मिले हैं. परंतु इस वर्ष खास बात यह है कि मल्टीबैगर स्टॉक केवल लार्जकैप मिडकैप या स्मॉलकैप में ही नहीं, बल्कि SME सेक्टर में भी देखने को मिले हैं.

Steel Strips Infrastructure का शेयर बाजार में प्रदर्शन

Steel Strips Infrastructure का शेयर 11 मई को ट्रेडिंग सत्र का खत्म होने पर, 4 रूपया 42 पैसे के स्तर पर दर्ज किया गया था. वहीं, आज खबर लिखे जाने तक कंपनी का स्टॉक 31 रूपया 95 पैसे  पर दर्ज किया गया है. इस वृद्धि को देखते हुए कहा जा सकता है कि पिछले कुछ महीनों में कंपनी के स्टाक का प्रदर्शन अविस्मरणीय रहा है. पिछले 3 महीनों में मेटल सेक्टर के स्टॉक ने 632% की वृद्धि दर्ज की है. पिछले पांच ट्रेडिंग सत्रों की बात की जाए तो कंपनी का स्टॉक लगभग 21% की वृद्धि के साथ 26.70 रुपये के स्तर से उठ कर 32.35 रुपये तक के स्तर पर पहुंच चुका है.

कंपनी के पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन के आंकड़े देखकर अनुमान लगाया जा सकता है, कि किस प्रकार इसने अपने निवेशकों को मालामाल किया है. अगर Steel Strips Infrastructure के स्टॉक में 1 महीने पहले किसी निवेशक ने 1 लाख निवेश किए होते तो वह रकम आज 2.62 लाख रुपये में तब्दील हो चुकी होती. इसी प्रकार यदि 6 महीने पहले किसी निवेशक ने Steel Strips Infrastructure के 1 लाख रुपये की कीमत के स्टाक खरीदें हैं, तो उनकी रकम आज लगभग 7.32 लाख रुपये हो चुकी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com