Uttar Pradesh Viral Video: बेटी को गोद में लिए पिता पर पुलिस ने बरसाए डंडे, SHO निलंबित

Uttar Pradesh Viral Video: बेटी को गोद में लिए पिता पर पुलिस ने बरसाए डंडे, SHO निलंबित

Uttar Pradesh में कानपुर देहात के अकबरपुर में पुलिस द्वारा एक शख्स की पिटाई का मामला इन दिनों खबरों में है. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो कफी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें गोद में बेटी को लिए एक पिता पर पुलिस डंडे बरसा रही है.

शख्स का नाम पुनित शुक्ला बताया जा रहा है. वहीं डंडे बरसाने वाला पुलिसकर्मी, अकबरपुर के एसएचओ विनोद कुमार मिश्र हैं. वीडियो वायरल होते ही, प्रशासन हरकत में आई, जिसके बाद Uttar Pradesh पुलिस एडीजी जॉन कानपुर ने अकबरपुर के एसएचओ को निलंबित कर दिया.  

जानिए क्या है Uttar Pradesh का यह पूरा मामला 

Uttar Pradesh में कानपुर देहात के ज़िला अस्पताल के बगल में, एक मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए खुदाई का काम चल रहा है. खुदाई के दौरान, मिट्टी उड़कर ज़िला अस्पताल में आ रही थी, जिसको लेकर चिकित्सा कर्मियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी. मगर कोई सुनवाई न होने के कारण, चिकित्सा कर्मियों ने गुरुवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं बताया जा रहा है, कि इस दौरान अस्पताल को बंद करवा दिया गया था. 

प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची और कर्मचारियों को हटाने का प्रयास किया गया. जब प्रदर्शन कर रहे चिकित्सा कर्मी नहीं माने, तो पुलिस ने उन पर बलपूर्वक लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान, पुलिस ने ज़िला अस्पताल के वार्डबॉय और कर्मचारी रजनीश शुक्ला पर जमकर लाठीचार्ज किया. वहीं रजनीश के भाई पुनीत को भी पुलिस ने पकड़ कर पिटाई कर दी. पुलिस जब पुनीत को पीट रही थी, तो उस वक्त उसकी गोद में एक छोटी बच्ची थी. इसके बावजूद भी पुलिस की लाठीचार्ज बंद नहीं हुई.

पुनीत के भाई रजनीश ने एक मीडिया चैनल को बताया, कि "मुझे रात को 12 बजे कानपुर के अस्पताल लाया गया. यहां करीब 1 घंटे तक मेरा इलाज चलता रहा और उसके बाद, पुलिस मुझे थाने ले गई. थाने ले जाकर पुलिस ने एक बार फिर मेरी पिटाई की थी."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com