Hema Malini News: महाराष्ट्र के मंत्री ने की अभिनेत्री के गाल से सड़कों की तुलना, Sanjay Raut ने किया बचाव

Hema Malini News: महाराष्ट्र के मंत्री ने की अभिनेत्री के गाल से सड़कों की तुलना, Sanjay Raut ने किया बचाव

महाराष्ट्र के मंत्री और वरिष्ठ Shiv Sena नेता Gulabrao Patil के अपने विधानसभा क्षेत्र जलगांव जिले की सड़कों की तुलना, अभिनेत्री Hema Malini के गालों से करने की टिप्पणी पर विवाद खड़ा हो गया है. हालांकि, इस टिप्पणी के बाद, राज्य के महिला आयोग के द्वारा कड़ा रुख अपनाए जाने के बाद नेता Gulabrao Patil ने अपने बयान पर माफी मांगी है. हालांकि Shiv Sena के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद Sanjay Raut ने इस बयान का बचाव किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पाटिल की विवादस्पद टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. मंत्री ने कथित टिप्पणी हाल में जिले के बोधवाड़ नगर पंचायत चुनाव के दौरान एक चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए की थी. 

दरअसल, यह मामला तब शुरू हुआ जब, प्रदेश सरकार में जल आपूर्ति एवं स्वचछता मंत्री Gulabrao Patil ने चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए कहा, कि "जो 30 साल से विधायक रहे हैं, उन्हें मेरे विधानसभा क्षेत्र में आना चाहिए और सड़कों को देखना चाहिए. अगर सड़कें Hema Malini के गालों जैसी नहीं हुईं, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा". इससे पहले इस  विधानसभा क्षेत्र से कई वर्षों तक पूर्व भाजपा नेता Eknath Khadse विधायक के रूप में रह चुके हैं. 

Gulabrao Patil द्वारा Hema Malini के गाल पर विवादित टिप्पणी पर राज्य सभा सांसद Sanjay Raut ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, कि यह तो Hema Malini के लिए सम्मान की बात है, अपमान की बात नहीं है. इसलिए इसे नकारात्मक रूप से न देखें. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले Lalu Yadav ने भी ऐसा ही उदाहरण दिया था. 

अब इस विवादित बयान पर Hema Malini की ओर से प्रतिक्रिया सामने आयी है. Hema Malini ने कहा, कि "यह ट्रेंड कुछ साल पहले Lalu Yadav जी ने शुरू किया था. इसलिए सब लोगों ने भी इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. अगर सामान्य लोगों के द्वारा ऐसा कुछ बोला जाता तो समझ आता है, लेकिन अगर संसद के सदस्य ऐसा बोलते है, तो यह ठीक नहीं है". 

Gulabrao Patil के द्वारा Hema Malini पर दिए गए विवादित बयान पर राज्य महिला आयोग द्वारा कड़ा रुख अपनाया गया. राज्य महिला आयोग ने मंत्री Gulabrao Patil से अपने बयान पर माफी मांगने को कहा गया था. वहीं आयोग की तरफ से मिली कानूनी कार्रवाई की चेतावनी के बाद, उन्होंने माफी मांग ली है. महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष Rupali Chakankar ने टिप्पणी का संज्ञान लिया था. उन्होंने, Hema Malini पर की गई टिप्पणी पर सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com