Bharti Airtel: शेयरों में आया ज़बरदस्त उछाल, निवेशकों को कर सकते हैं मालामाल

Bharti Airtel: शेयरों में आया ज़बरदस्त उछाल, निवेशकों को कर सकते हैं मालामाल

Bharti Airtel के शेयरों की कीमत कंपनी द्वारा, सितंबर तिमाही के नतीजों की रिपोर्ट के एक दिन बाद, 3 नवंबर को शुरुआती कारोबार में लगभग 3 प्रतिशत बढ़ी है. दूरसंचार सेवा प्रदाता Bharti Airtel ने, 2 नवंबर को कर पश्चात लाभ में मज़बूत वृद्धि दर्ज की थी. कंपनी ने सितंबर 2021 तिमाही के लिए, 1,134 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया. कंपनी ने कहा, कि वह 4G ग्राहकों में वृद्धि और मोबाइल एआरपीयू में वृद्धि के साथ, मज़बूत व्यावसायिक गति देख रहे हैं. 

Bharti Airtel का प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व, दूसरी तिमाही में बढ़कर 153 रुपये हो गया है, जबकि पिछले वर्ष की अवधि में यह 143 रुपये था. कंपनी ने कहा, कि वह बाज़ार में 4G ग्राहकों की मज़बूत हिस्सेदारी हासिल करने में जुटी हुई है. शेयर बाज़ार में आज Bharti Airtel के साथ, Indiabulls Real Estate, Aditya Birla Fashion, Allcargo और Dabur India जैसे शेयरों में शानदार तेज़ी देखे जाने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. आज यह उम्मीद लगायी जा रही है, कि इसके शेयरों में शानदार उछाल आयेगा. वहीं आने वाले दिनों में भी इसके शेयरों में तेज़ी का अनुमान लगाया जा रहा है. 

आपको बता दें, कि CLSA ने Bharti Airtel के शेयरों पर अपनी बाय रेटिंग को भी बरकरार रखा है. इसमें कहा गया है, कि Bharti Airtel की दूसरी तिमाही की बीट से उसके राजस्व में वृद्धि हुई है. CLSA ने एक नोट में कहा, "Bharti Airtel के 4G मोबाइल ग्राहकों में ARPU की वृद्धि के साथ-साथ, हम 15% समेकित एबिटा सीएजीआर का अनुमान लगा रहे हैं. वहीं टेल्को स्टॉक पर इसका लक्ष्य मूल्य, 860 रुपये है.

शेयर बाज़ार में आज Tech Mahindra, R Systems, Rajesh Exports, HSIL, Bharat Dynamics, TT, IFB Industries और Williamson Magor जैसे शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल सकती है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com