Share Market Updates 9 September: सेंसेक्स और निफ्टी की मंद शुरुआत, IT स्टॉक दबाव में

Share Market Updates 9 September: सेंसेक्स और निफ्टी की मंद शुरुआत, IT स्टॉक दबाव में

भारतीय Share Market की शुरुआत गुरुवार, 9 सितंबर 2021 को स्थिर रही.  Share Market के ओपनिंग सत्र में IT सेक्टर और फाइनेंशियल सेक्टर के स्टॉक्स में निवेशकों द्वारा बिकवाली का दबाव देखा गया. इसी दबाव के चलते ओपनिंग सत्र में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स लगभग 80 अंकों के घाटे के साथ खुला. सेंसेक्स की शुरूआत आज 58172 अंकों के साथ हुई. बुधवार को सेंसेक्स 58250 अंकों के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी लगभग 40 अंकों की गिरावट के साथ ओपनिंग सत्र में 17312 अंकों के स्तर पर खुला. बता दें कि, बुधवार को निफ्टी 17353 अंकों के स्तर पर बंद हुआ था.

खबर लिखे जाने तक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी ओपनिंग सेशन में कुल 15 अंकों के घाटे के साथ 17338 अंकों के स्तर पर नजर आया. निफ्टी में अभी तक 0.09 प्रतिशत अंकों की गिरावट हुई है. वहीं दूसरी ओर सेंसेक्स में भी 28 अंकों की मामूली गिरावट देखी गई. सेंसेक्स 0.5 प्रतिशत अंकों की गिरावट के साथ 58221 अंकों के स्तर पर नजर आया. आज सेंसेक्स का दिन में उच्चतम स्तर 58290 अंकों पर रहा. वहीं इंडेक्स का न्यूनतम स्तर 58112 अंकों पर दर्ज किया गया.

Share Market में आज मेटल सेक्टर के स्टॉक की अच्छी खासी मांग की गई. इसी के चलते  Share Market में इस सेक्टर के स्टॉक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.  Share Market की मेटल सेक्टर में देश की सबसे दिग्गज कंपनी Tata Steel के स्टॉक 6.60 रुपए के फायदे में दर्ज किए गए. यह कंपनी के स्टॉक्स में 0.46 प्रतिशत का उछाल है. वहीं आज Nestle India के स्टॉक सेंसेक्स की लार्ज कैप में सर्वाधिक मुनाफा कमाते नजर आए. खबर लिखे जाने तक Nestle India के स्टॉक 320 रुपए के मुनाफे के साथ 20,196 रुपए के स्तर पर दर्ज किए गए. वहीं Share Market की लार्ज कैप में Axis Bank और UltraTech Cement के स्टॉक को सर्वाधिक नुकसान हुआ है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com