Share Market 13 August Updates: Sensex और Nifty का शानदार प्रदर्शन जारी, इन स्टॉक्स पर रहेगी निवेशकों की नजर

Share Market 13 August Updates: Sensex और Nifty का शानदार प्रदर्शन जारी, इन स्टॉक्स पर रहेगी निवेशकों की नजर

कल Share Market रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए थे. जिसके बाद, आज भी बाजार अच्छी बढ़त के साथ खुले हैं. जहां Sensex 163.31 अंक चढ़कर, 55,007.29 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, बात Nifty की करें, तो वह भी 41.75 अंक मजबूत होकर 16,406.15 के स्तर पर है. फिलहाल Share Market में, Nifty के 50 में से 38 और Sensex के 30 में से 21 शेयरों का शानदार प्रदर्शन जारी है. 

वर्तमान रुख को देखते हुए, Tech Mahindra, HDFC, Siemens के स्टाॅक्स की खरीदारी निवेशकों के लिए अच्छी साबित हो सकती है. वहीं Infosys, HCL और LTI भी, आज Share Market के शिखर पर कारोबार कर रही हैं.

Share Market की इन कंपनियों के स्टाॅक्स पर नजर

1. Tata Steel: हाल ही में आए तिमाही नतीजों में, कंपनी को 4648 करोड़ घाटे के मुकाबले 9786 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. जो कि, बीते वित्तीय वर्ष की इसी तिमाही में हुआ था. फिलहाल कंपनी लगभग हर स्तर पर, मजबूत नजर आ रही है. 

2. Apollo Hospital: आज कंपनी अपने तिमाही नतीजे पेश करने जा रही है. इस पर Share Market के निवेशकों की नजर काफी दिनों से बनी हुई हैै क्योंकि Covid 19 के दौरान मेडिकल क्षेत्र लगातार चर्चा में बना हुआ था. इसके अलावा, Glenmark Pharma भी अपने तिमाही नतीजे पेश करेगी. 

3. Hero Moto: इस कंपनी के स्टाॅक्स पर तिमाही नतीजों के बाद निवेशकों की नजर बनी रहने की संभावना है.

4. Tata Power: ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाली Tata Power के हिस्से 386 करोड़ रुपए का ऑर्डर आया है. जो कि, Leh Ladakh में 50MW के सोलर प्लांट स्थापित करने के लिए मिला है. देखना होगा कि यह Share Market पर कितना असर डालती है.

इसके अलावा IRCTC भी, आज Share Market में शानदार प्रतिक्रिया देने को तैयार है. आपको बता दें, कि कल का दिन इस कंपनी के लिए जबरदस्त रहा था. जहां इसके स्टाॅक्स ने, पूरे दिन हरे निशान पर कारोबार किया. 

Tata Steel ने पेश किये तिमाही नतीजे

बात जून तिमाही के नतीजों की करें, तो कल के दिन  निवेशकों की नजर Hero Moto और Tata Steel पर रही. जहां Hero Moto की आय और मुनाफा, दोनों अनुमान से कम रहें. वहीं दूसरी ओर, Tata Steel की खनक Share Market में भरपूर सुनाई दी. जहां कंपनी के तिमाही नतीजों में, शानदार मुनाफा और आय में दोगुने से ज्यादा का उछाल देखा गया. आज 13 अगस्त 2021 की बात करें, तो ONGC, GMR Infra, Godrej India और Jagran Prakashan, आदि कंपनियां अपने तिमाही नतीजे पेश करेगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com