Share Market Updates: बाजार में तेज़ी जारी, मेटल सेक्टर का बेहतरीन प्रदर्शन

Share Market Updates: बाजार में तेज़ी जारी, मेटल सेक्टर का बेहतरीन प्रदर्शन

8 अक्टूबर 2021, शुक्रवार को सप्ताह के आखिरी ट्रेडिंग सत्र के दौरान Share Market ने दिन की शुरुआत अच्छी बढ़त के साथ की. संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटरों द्वारा कर्ज की सीमा बढ़ाने से संबंधित एक कानून पास किया गया है. इस खबर से दुनिया भर के बाजारों में उत्साह देखा गया है. अमेरिका के इस कदम से इस महीने, बैंक डिफॉल्ट होने की आशंका से फेडरल गवर्नमेंट को राहत मिल गई है. इसी का नतीजा रहा, कि घरेलू बाजार में मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 250 अंकों के उछाल के साथ, 59960 अंकों के स्तर पर खुला. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी आज ओपनिंग सेक्शन में लगभग 100 अंकों की बढ़त के साथ, 17886 अंकों के स्तर पर खुला.

Share Market में मेटल सेक्टर के स्टॉक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मुंबई स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, दोनों में ही मेटल के सेक्टोरियल इंडेक्स सर्वाधिक मुनाफा कमाते हुए दर्ज किए गए हैं. Share Market में मेटल सेक्टर के जाने-माने और दिग्गज स्टॉक्स Jindal Steel And Power Limited और Tata Steel के स्टॉक्स, मेटल सेक्टर में शीर्ष पर रहे. मेटल सेक्टर के अलावा, आईटी सेक्टर भी आज Share Market में बेहद मजबूत प्रदर्शन करता नजर आ रहा है. Share Market में आज आईटी सेक्टर के दिग्गज, TCS, Wipro, Infosys के स्टॉक्स मुनाफे में दर्ज किए गए हैं. लेकिन निफ्टी के आईटी सेक्टर में आज सर्वाधिक मुनाफा कमाने वाली कंपनी MindTree रही. वहीं मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के आईटी इंडेक्स में Brightcom Group सबसे शीर्ष पर दर्ज किया गया.

खबर लिखे जाने तक, मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में 60000 अंकों का आंकड़ा दोबारा पार कर लिया है. 365 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ, सेंसेक्स 60,043 अंकों के स्तर पर नजर आ रहा है. फिलहाल सेंसेक्स, ओपनिंग सेशन में 0.61 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कर चुका है. वहीं निफ्टी भी 100 अंक से अधिक की छलांग के साथ, इस समय 17894 अंकों के स्तर पर दर्ज किया गया है. निफ्टी में फिलहाल 0.58 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो चुकी है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com