Share Market Updates 6 August: शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, वोडाफोन आईडिया के शेयर 15% उछले

Share Market Updates 6 August: शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, वोडाफोन आईडिया के शेयर 15% उछले

शुक्रवार, 6 अगस्त 2021 को Share Market ने पहले सेशन में सधी हुई शुरुआत की. पहले सेशन में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 54,492.17 अंको के स्तर के साथ शुरू हुआ. बता दें कि, गुरुवार को सेंसेक्स 54492.84 अंको के स्तर पर बन्द हुआ था. वहींं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ़्टी आज लगभग 10 अंको की बढ़ोतरी के साथ, 16304.4 अंको के स्तर से शुरू हुआ. गुरुवार को निफ़्टी 16294.6 के स्तर पर बन्द हुआ था.

लंबे समय से फिसल रहे Vodafone Idea के स्टॉक्स ने आज Share Market में वापसी की है. Vodafone-Idea के स्टॉक्स, आज 6.50 पैसे के स्तर पर खुले. गुरुवार को कंपनी के स्टॉक्स 5.95 पैसे के स्तर पर बन्द हुए थे. खबर लिखे जाने तक, कंपनी के स्टॉक्स 14.29% की वृद्धि के साथ, 6.80 पैसे के स्तर पर दर्ज किए गए. अभी तक कंपनी के स्टॉक्स में लगभग 85 पैसे की वृद्धि हो चुकी है. इसके स्टॉक्स का उच्चतम स्तर 7.10 रुपये रहा.

वहीं, भारत की अन्य दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Bharti Airtel का Share Market में ज़बरदस्त प्रदर्शन जारी है. कंपनी के स्टॉक्स Share Market में 594.50 रुपए के स्तर पर खुले. आगे ट्रेडिंग सेशन में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत, कंपनी के स्टॉक्स ने 1.54% की बढ़ोतरी हासिल की. खबर लिखे जाने तक, कंपनी के स्टॉक्स 9.20 रुपये की बढ़ोतरी के साथ, 607.90 पैसे के स्तर पर दर्ज किए गए. 

आज शेयर बाज़ार में आईटी, मेटल और ऑटो सेक्टर के स्टॉक्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. IndusInd Bank सेंसेक्स में सर्वाधिक मुनाफा कमाने वाला स्टॉक साबित हुआ. बैंक के स्टॉक्स 3.39% की बढ़ोतरी के साथ, 1032 रुपये के स्तर पर बन्द हुए. बैंक के बाद Bharti Airtel, Tech Mahindra, Maruti Suzuki ने सबसे अधिक मुनाफा कमाया.

आज के दिन शेयर बाज़ार की कई प्रमुख कंपनियों द्वारा अपने पहले क्वार्टर के नतीजे जारी किए जाएंगे. इन कंपनियों में Hindalco Industries, Mahindra & Mahindra, Berger Paints (India), Muthoot Finance, Piramal Enterprises, Steel Authority of India, Balkrishna Industries, Astral, Bharat Electronics, Tata Power, Alkem Laboratories, AU Small Finance और Abbott India के नाम शामिल हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com