Share Market 3 August Update: इन कंपनियों के स्टाॅक्स की रहेगी चर्चा, Bharti Airtel के नतीजों पर भी निवेशकों की नज़र

Share Market 3 August Update: इन कंपनियों के स्टाॅक्स की रहेगी चर्चा, Bharti Airtel के नतीजों पर भी निवेशकों की नज़र

Share Market में होने वाली हलचल, अकसर निवेशकों को बढ़िया मुनाफा देकर जाती है. साथ ही, इसको समझने से पोर्टफोलियो भी बेहतरीन हो जाता है. आज की बात करें, तो भारतीय Share Market ने काफी अच्छी शुरुआत की है. जहां, Sensex और Nifty दोनों ही मज़बूत नज़र आ रहे हैं. वहीं, रुपये की भी शुरुआत 2 पैसों की बढ़त के साथ हुई. बात स्टाॅक्स की करें, तो आज Bharti Airtel, PNB, Tata Motors, आदि के स्टाॅक्स चर्चा में हैं. 

इनके अलावा, IT शेयरों का बाजार में जलवा 5 दिन के बाद भी जारी है. जहां TCS, Infosys, Mphasis, आदि के शेयर्स में 2-4 प्रतिशत तक की बढ़त बनी हुई है. 

इन स्टाॅक्स पर Share Market की है नज़र

1. Tata Motors: कंपनी अपनी गाड़ियों के दाम में 0.8 प्रतिशत की वृद्धि करने जा रही है. जिसकी वजह, गाड़ियों में बढ़ती लागत को बताया गया है. 

2. PNB Bank: कंपनी के शानदार तिमाही नतीजों और मुनाफे के दम पर, यह Share Market में सुर्खियां बटोर रहा है. 

3. RBL Bank: तिमाही नतीजों के आधार पर, कंपनी के हाथ करीब 460 करोड़ रुपए का घाटा आया है. इसके अलावा, ब्याज से होने वाली आय में भी कंपनी को निराशा हाथ लगी है.

4. Tata Consumer: आज कंपनी के तिमाही नतीजें आने वाले हैं. इस कारण, Share Market में कंपनी के स्टाॅक्स पर निवेशकों की नज़र बनी हुई है.

5. Adani Enterprises: कंपनी ने हाल ही में, Adani Wilmar के 4500 करोड़ रुपये के IPO के लिए SEBI  को दस्तावेज सौंपें हैं.

मिलेगा 15 प्रतिशत तक का रिटर्न

Share Market में कुछ कंपनियां और स्टाॅक्स, कम समय में भी जबरदस्त कमाई देते है. इनमें फिलहाल, Kaveri Seed Company, Indian Hume Pipe Company और Rupa & Company का नाम शामिल है. जो आने वाले 2-3 हफ्तों में 10-15 प्रतिशत की बढ़त बनाऐंगे. Share Market में मौजूद, ब्रोकरेज हाउस भी इनकी खरीद की सलाह दे रहे हैं.

ये कंपनियां आज जारी करेंगी नतीजें

आज का दिन, Share Market की Nifty में सूचीबद्ध तीन बड़ी कंपनियों के लिए भी खास रहने वाला है. जहां ये वित्तीय वर्ष 2021-2022 की पहली तिमाही के नतीजे पेश करेंगी. इनमें Bharti Airtel, TATA Consumer और Adani Ports शामिल हैं. बात Bharti Airtel की करें, तो कंपनी के मुनाफे में कमी आने की संभावना है. वहीं, कंपनी के राजस्व और मार्जिन पर, कोई असर होता नहीं दिख रहा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com