Share Market 12 August Updates: Tata Steel और HCL के स्टॉक्स में शानदार बढ़त, मेटल की चमक से बाजार में रौनक

Share Market 12 August Updates: Tata Steel और HCL के स्टॉक्स में शानदार बढ़त, मेटल की चमक से बाजार में रौनक

ग्लोबल बाजारों से मिल रहे अच्छे संकेतों के बीच, Share Market ने आज मजबूत शुरुआत की थी. जहां पर Sensex को 150.42 अंक की बढ़त के साथ, 54676.35 के स्तर पर कारोबार करते देखा गया. तो वहीं दूसरी ओर, Nifty 42.50 अंक की मजबूती के साथ 16324.75 के स्तर पर नजर आया. बात आज की करें, तो फिलहाल BSE पर 130 से ज्यादा स्टाॅक्स 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रही हैं. इनमें Bharti Airtel, Infosys, HCL, LTI, आदि शामिल हैं. इसके अलावा, आज मेटल की चमक देखी जा रही है. जिसकी वजह, डॉलर में देखी गई कमजोरी है. वहीं निकेल और काॅपर पर भी, आज बाजार मेहरबान है.

इन कंपनियों पर Share Market मेहरबान

वैसे तो आज फार्मा के अलावा, लगभग सभी स्टाॅक्स हरे निशान में कारोबार करते दिख रहे हैं. लेकिन निवेशकों के लिए, Hero Moto, Bosch, Bata India, Tech Mahindra, Tata Chemicals, VIP Industries, Wipro शानदार साबित हो सकते है. क्योंकि बाजार का रुझान, आज काफी सकारात्मक है. इसके अलावा, Birlasoft भी आने वाले 4-6 महीने में 22 प्रतिशत तक की बढ़त बनाने को तैयार है. आपको बता दें, कि पिछले 1 साल में इसने 175 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. 

इन स्टाॅक्स से रहें सावधान 

Share Market में मौजूद विशेषज्ञों के अनुसार, Manappuram Finance में निवेश घाटे का सौदा साबित हो सकता है. क्योंकि कंपनी के स्टाॅक्स में लगातार गिरावट देखी गई है. इसके अलावा, SBI और Axis Bank के स्टाॅक्स में भी निवेशकों का दांव गलत साबित हो सकता है.

आज तिमाही नतीजे जारी करेगी IRCTC, Tata Steel

गुरुवार, 12 अगस्त 2021 को Share Market में मौजूद कंपनियों के तिमाही नतीजे भी आ रहे हैं. इसमें Bajaj Electricals, BPCL, Dish TV, IRCTC, Tata Steel और Bata India पर निवेशकों की नजर है. कहा जा रहा है, कि Bata India के नतीजे अच्छे आने का अनुमान है. इसके बाद कंपनी के शेयर्स, आसमान की ऊंचाई छू रहे हैं. बात IPO की करें, तो Aptus Value Housing और Chemplast Sanmar की सदस्यता लेने का आज आखिरी दिन है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com