Share Market Updates: जानिए किन 5 कंपनियों के स्टॉक ने किया इस सप्ताह में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन

Share Market Updates: जानिए किन 5 कंपनियों के स्टॉक ने किया इस सप्ताह में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन

इस हफ्ते Share Market में अच्छी खासी हलचल देखने को मिली. हफ्ते की शुरुआत, Sensex में मामूली गिरावट के साथ हुई. अगले ही दिन Sensex में 800 अंको की बड़ी गिरावट देखने को मिली. सप्ताह के अंत तक शेयर बाजार पिछले सप्ताह के अधिकतम पॉइंट के करीब पहुंच गया. सप्ताह के अंत में, Sensex 52975 पॉइंट्स पर बंद हुआ. Sensex की पिछले सप्ताह की तुलना में बढ़ोतरी नहीं हुई लेकिन कुछ कंपनियों के स्टॉक ने इस सप्ताह भी अच्छा प्रदर्शन किया. चलिए अब आपको बताते हैं इस हफ्ते सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्टॉक्स.

5. Mphasis limited: कंप्यूटर और सॉफ्टवेयर सेक्टर की इस कंपनी का स्टॉक शेयर बाजार में पिछले महीने से वृद्धि दिखा रहा है. सोमवार को इस शेयर ने ₹2358 से शुरुआत की थी. सप्ताह के अंत तक इसकी कीमत ₹2524 तक जा पहुंची. 5.86% की वृद्धि के साथ यह इस सप्ताह का 5वां सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला शेयर था.

4. Havells India: इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर की यह कंपनी पिछले एक हफ्ते से अच्छा प्रदर्शन कर रही है. सोमवार को इसके शेयर की कीमत ₹1055 थी. जिसने पूरे सप्ताह में वृद्धि दिखाई. हफ्ते के अंत तक इसकी कीमत 6.13% की वृद्धि के साथ 1153 तक पहुंच गई.

3. Gujarat Gas: यह न केवल पिछले एक हफ्ते में, बल्कि पिछले एक साल की सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शेयर में से एक है. शेयर बाजार में सोमवार को इसके शेयर की कीमत ₹682 थी. जो शुक्रवार को बाजार बंद होने तक ₹730 तक पहुंच गई. कंपनी के शेयर ने इस तरह से एक हफ्ते में 7.35% तक की वृद्धि दिखाई है.

2. ACC: सीमेंट सेक्टर की इस कंपनी के स्टॉक की शुरुआत शेयर बाजार में सोमवार को ₹ 2149 के साथ हुई. जो सप्ताह के अंत तक 9.78% की वृद्धि के साथ ₹2338 पर बंद हुआ.

1. Jubilant Foodworks: इस हफ्ते में इस स्टॉक का Share Market में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा. कंपनी के शेयर ने एक सप्ताह में 13.49% की जबरदस्त वृद्धि दिखाई. ₹3091 के साथ सोमवार को इस शेयर की शुरुआत हुई थी. जो पूरे सप्ताह लगातार वृद्धि दिखाते हुए ₹3570 पर जाकर बंद हुआ.

यह भी पढ़ें: ICICI Bank Stocks: यह स्टॉक्स, आपको कम समय मे दे सकते हैं बड़ा फायदा

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com