Share Market 4 August Update: रिकॉर्ड स्तर पर बाज़ार, बड़े मुनाफे के लिए इन 10 स्टाॅक्स में करें निवेश

Share Market 4 August Update: रिकॉर्ड स्तर पर बाज़ार, बड़े मुनाफे के लिए इन 10 स्टाॅक्स में करें निवेश

Share Market, कल मंगलवार को जबरदस्त प्रदर्शन के बाद, आज बुधवार, 4 अगस्त 2021 को रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला है. जहां Nifty 16200 पर खुलकर, 16,231.90 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं Sensex पहली बार 54000 के आगे निकल गया है. जिसके बाद, 54,180.81 के स्तर पर मज़बूती के साथ बाज़ार में बना हुआ है. विशेषज्ञों का अनुमान है, कि बाज़ार की ये तेज़ी निवेशकों के हित में है. इसके अलावा, आज डाॅलर के मुकाबले रुपए ने भी मज़बूत शुरुआत की है. 

Share Market की इस उथल पुथल में, कुछ कंपनियों के स्टाॅक्स भी काफी चर्चा में हैं. जो बाज़ार से जुड़े निवेशकों को, ज़बरदस्त कमाई का मौका देने जा रहे हैं. 

यह 10 स्टाॅक्स दिलाएंगे Share Market में बड़ा मुनाफा

Share Market में ऐसे तो शत प्रतिशत जैसा कुछ नहीं होता. पर रिसर्च और जानकारी के आधार पर, काफी सारी कंपनियों और स्टाॅक्स पर निवेशक हर दिन नज़र रखते हैं. जहां उन्हें अच्छा और बड़ा लाभ प्राप्त होता है. आज की बात करें, तो Tata Steel, Bharti Airtel, Liberty Shoes, Nazara Tech, Adani Enterprise, GR Infraprojects में निवेश करने पर निवेशकों को बडा़ मुनाफा मिलने की संभावना है. वहीं, Balaji Amines, Thomas Cook, Specialty Restaurants और Sanghi Industries भी आज निवेशकों को मोटी रकम देने में कामयाब नज़र आ रहे हैं.

इन कंपनियों पर निवेशकों की नज़र

1. Tata Steel: कंपनी को S&P ने लांग टर्म रेटिंग में, BB- से बढ़ाकर BB कर दिया है. कहा जा रहा है, कि Tata Steel वर्ष 2023 तक अपने कर्ज को 30 प्रतिशत तक घटा सकती है. 

2. Adani Ports: हाल ही में आए तिमाही नतीजे के मुताबिक, कंपनी का मुनाफा 72 प्रतिशत बढ़ा है. जो कि, कर चुकाने के बाद का मुनाफा है. वहीं जून तिमाही के आधार पर देखें, तो कंपनी के शुद्ध लाभ में 1.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. 

3. Bharti Airtel: कंपनी के शुद्ध लाभ में गिरावट देखी जा रही है. जिसका आधार, जून तिमाही के नतीजे हैं. वहीं बात कंपनी की आय की करें, तो उसमें बढ़त नज़र आ रही है. जिसका असर, Share Market और  कंपनी के शेयर्स पर देखा जा सकता है. 

IPO की बहार के बीच ये कंपनियां जारी करेंगी तिमाही नतीजे

आज Share Market में 4 कंपनियां भी अपना IPO लाने जा रही हैं. जिनके इश्यू, शुक्रवार 6 अगस्त तक खुले रहेंगे. इन कंपनियों में, Devyani International, Windlas Biotech, Krsnaa Diagnostics और Exxaro Tiles शामिल हैं. वहीं बात SBI की करें, तो यह आज अपने तिमाही के नतीजे पेश करेगी. जहां कंपनी को अपने मुनाफे में 50 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान है. 

आपको बता दें, कि कल मंगलवार 3 अगस्त को भारतीय Share Market रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ था. जहां एक ओर, Nifty ने पहली बार 16000 अंक का आंकड़ा पार किया था. तो दूसरी ओर, Sensex 53,800 अंकों के पार बंद होने में सफल रहा.

यह भी पढ़ें: Share Market 3 August Update: इन कंपनियों के स्टाॅक्स की रहेगी चर्चा, Bharti Airtel के नतीजों पर भी निवेशकों की नज़र

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com