Share Market Updates: 404 अंकों की बढ़ोतरी के साथ रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

Share Market Updates: 404 अंकों की बढ़ोतरी के साथ रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

Share Market के लिए मंगलवार का दिन ऐतिहासिक साबित हुआ है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 403.19 अंको की बढ़ोतरी के साथ, 55,958.98 अंको के स्तर पर बन्द हुआ. सेंसेक्स में आज कुल 0.79% की बढ़ोतरी हुई है. सेंसेक्स के इतिहास में बंद होने का यह सबसे उच्चतम स्तर है. इसके अलावा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की निफ्टी ने भी आज जबरदस्त प्रदर्शन किया. दिन की ट्रेडिंग समाप्त होने पर निफ़्टी लगभग 128 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 16624 अंकों के स्तर पर बंद हुआ. दिन की ट्रेडिंग के दौरान निफ्टी में आज कुल 0.78% की बढ़ोतरी देखी गई.

Share Market के बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे का मुख्य कारण आज मेटल बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर के स्टाफ का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. शेयर बाजार के तीनों ही सेक्टरों में आज जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली है. इसके साथ ही विशेषज्ञ अंतरराष्ट्रीय बाजार के अच्छे माहौल को भी शेयर बाजार में आए बढ़ोतरी से जोड़कर देख रहे हैं. शेयर बाजार के स्मॉल और मिडकैप के स्टॉक्स में भी काफी दिनों के बाद वापस खरीदारी देखने को मिली है. हालांकि आज आईटी स्टॉक्स ने शुरुआत में बेहतरीन प्रदर्शन करा, लेकिन दिन की समाप्ति होने तक मुनाफा कमाने के लिए निवेशकों ने स्टॉक बेच दिए जिस कारण अंत में सेक्टर के स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली.

Bajaj Finserv ने आज से सेंसेक्स में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लगभग 8% की बढ़ोतरी दर्ज की है. बजाज फिनसर्व के स्टॉक्स Share Market में आज अपने 52 हफ्तों के सबसे उच्चतम स्तर पर दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही टाटा स्टील के स्टॉक्स सेंसेक्स में लगभग 4% ऊपर चढ़े. बजाज फाइनेंस में भी 3.50 प्रतिशत अंकों का मुनाफा दर्ज किया गया है. वहीं दूसरी ओर Nestle, Infosys और HDFC के स्टॉक्स ने बाजार में घाटा कमाया. नेस्ले के स्टॉक 1.34 प्रतिशत, इंफोसिस के 0.98 प्रतिशत और एचडीएफसी के स्टॉक्स 0.97 प्रतिशत गिरे.

यह भी पढ़ें: Zomato Stocks Price: कंपनी के स्टॉक में गिरावट लगातार दूसरे दिन भी जारी, निवेशकों के लिए यह है सलाह

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com