West Bengal Politics: कैबिनेट मंत्री Shantanu Thakur ने छोड़ा BJP का व्हाट्सएप ग्रुप

West Bengal Politics: कैबिनेट मंत्री Shantanu Thakur ने छोड़ा BJP का व्हाट्सएप ग्रुप

West Bengal विधानसभा चुनाव में Bharatiya Janata Party (BJP) की करारी हार के बाद, पार्टी में खलबली मची हुई है. बंगाल में कई नेता और विधायकों ने, पहले ही BJP का साथ छोड़ दिया है. वहीं प्रदेश राज्य कार्यकारिणी कमेटी में शामिल न किये जाने से नाराज़, कई विधायकों ने West Bengal BJP का आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप भी छोड़ दिया था. ऐसा बताया जा रहा है, कि ये सभी विधायक अपने समुदाय के नेताओं को प्राथमिकता न देने से नाराज़ थे.  

इसी बीच, अब BJP सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री Shantanu Thakur ने भी West Bengal BJP का आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ दिया है. आपको बता दें, कि Shantanu Thakur के पास बंदरगाह, जहाज़रानी और जलमार्ग मंत्रालय है. 

ऐसा बताया जा रहा है, कि केंद्रीय मंत्री और मतुआ समुदाय के प्रमुख सदस्य Shantanu Thakur, West Bengal में ज़िला स्तरीय फेरबदल से नाराज़ से थे. ज़िला स्तरीय फेरबदल को लेकर उन्होंने कहा था, कि "मैं इसको लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi से बातचीत करूंगा. अगर BJP को मेरी ज़रूरत नहीं है, तो मुझे भी BJP की ज़रूरत नहीं है" 

दरअसल, Shantanu Thakur West Bengal के बनगांव में ज़िलाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर नाराज़ थे. इसके अलावा, BJP की राज्य कमेटी में मतुआ समुदाय का प्रतिनिधित्व न होने से भी वह नाराज़ थे. इसके साथ ही, उन्होंने BJP के उपाध्यक्ष Dilip Ghosh पर भी निशाना साधा है. 

West Bengal BJP का व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने को लेकर, Shantanu Thakur ने स्पष्ट किया है, कि 'मैंने West Bengal BJP का व्हाट्सऐप ग्रुप छोड़ा है, लेकिन अन्य व्हाट्सएप ग्रुपों में मैं अब भी शामिल हूं. अपने भविष्य के बारे में जल्द ही मीडिया वालों को बताऊंगा." 

खबरों के मुताबिक़, वह Trinamool Congress (TMC) में शामिल हो सकते हैं. दरअसल, पिछले कई महीनों में BJP के कई विधायक और नेताओं ने TMC का दामन थामा है. हालांकि, जानकारी यह भी है, कि वह पार्टी में रहकर ही प्रणाली से लड़ाई लड़ेंगे. उनकी असल समस्या Dilip Ghosh खेमे से है, जिन्हें हाल ही में प्रदेश समिति में शामिल किया गया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com