Sensex Live Updates: शेयर बाज़ार ने हासिल किया नया रिकॉर्ड, Titan, Sun Pharma ने कमाया सर्वाधिक मुनाफा

Sensex अपने उच्चतम स्तर पर
Sensex अपने उच्चतम स्तर पर

मंगलवार के दिन की शुरुआत शेयर बाजार के लिए ऐतिहासिक साबित हुई. मंगलवार को सुबह पहले ट्रेडिंग सेशन में, निफ़्टी और Sensex, दोनों ने ही अपना उच्चतम स्तर हासिल करते हुए रिकॉर्ड कायम किया. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के Sensex ने 53,338.18 अंकों के स्तर पर पहुंचकर अपने इतिहास का उच्चतम स्तर हासिल किया. इसके साथ ही, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(NSE) का निफ़्टी भी 15,951.55 अंकों के ऐतिहासिक रिकॉर्ड स्तर पर दर्ज किया गया.

Sensex की रिकॉर्डतोड़ वृद्धि में रियल्टी, FMCG और ऑटो सेक्टर का बड़ा हाथ रहा. रियल्टी, FMCG और ऑटो सेक्टर के स्टॉक्स भारी डिमांड में बने रहे, जिस कारण Sensex ने तेज़ बढोतरी दर्ज की. इसके, अलावा अच्छे कारपोरेट नतीजे भी Sensex के बुल को छलाँग लगाने में सहयोग कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक Sensex 419.33 अंकों की बढोतरी के साथ, 53,369.96 अंकों के स्तर पर दर्ज किया गया. वहीं, निफ़्टी भी 111.20 अंकों की बढ़त के साथ, 15,996.35 अंकों के स्तर पर दर्ज किया. आशा है, कि आज निफ़्टी 16,000 अंकों के स्तर को पार कर लेगा. गौरतलब है, कि निफ़्टी द्वारा इस माइलस्टोन को पार करते देखने के लिए सभी काफी समय से बेताब हैं.

किसने कमाया सबसे ज़्यादा मुनाफा?

खबर लिखे जाने तक, Titan Sensex में सबसे ज़्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनी हुई थी. टाइटन के स्टॉक्स 3.86% रुपयों की वृद्धि के साथ 1840.00 रुपये के स्तर पर पहुंच गई है.Titan के बाद Sun Pharma और Bharti Airtel के स्टॉक्स ने Sensex में सर्वाधिक मुनाफा कमाया. Sun Pharma और Bharti Airtel के स्टॉक्स ने क्रमशः 3.11% और 2.51% का मुनाफा कमाया है.

हालांकि, Vodafone Idea के लिए आज का दिन अब तक काफी खराब साबित हुआ है. कंपनी के स्टॉक्स में आज ज़बरदस्त गिरावट दर्ज की गई. यहाँ तक कि, कंपनी के स्टॉक्स अपने 52 हफ़्तों के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए. खबर लिखे जाने तक, vodafone India के स्टॉक्स Sensex में 10.42% के घाटे का साथ 7.39 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com