Share Market Updates: ओपनिंग सेशन में 60,000 से नीचे फिसला सेंसेक्स

Share Market Updates: ओपनिंग सेशन में 60,000 से नीचे फिसला सेंसेक्स

मंगलवार, 28 सितंबर 2021,  को भारतीय Share Market ने दिन की शुरुआती घंटी बजने के साथ ही छलांग लगाकर दिन की शुरुआत की. लेकिन Share Market की यह छलांग कुछ ही पल कायम रह सकी. अगले कुछ ही मिनटों में Share Market में गिरावट के सिलसिले की शुरूआत देखने को मिली. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 200 अंकों से अधिक के उछाल के साथ 60285 अंकों के स्तर पर खुला. सोमवार को सेंसेक्स 60077 अंकों के स्तर पर बंद हुआ था. लेकिन अगले कुछ ही पलों में सेंसेक्स की सारी बढ़त धराशाई हो गई और सेंसेक्स 60,000 अंको के स्तर से नीचे आ गिरा. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ़्टी में भी यही सिलसिला देखने को मिला. लगभग 50 अंको की बढ़त के साथ 17906 अंको के स्तर पर खुले निफ़्टी50 की सारी बढ़त चंद मिनटों में धराशायी होती दिखी.

खबर लिखे जाने तक, सेंसेक्स 101 अंको के नुकसान के साथ 59,975 अंको के स्तर पर दर्ज किया गया. सेंसेक्स को फिलहाल 0.17 प्रतिशत अंको का घाटा हो चुका है. ओपनिंग सेशन में सेंसेक्स का अब तक का उच्चतम स्तर 60,288 अंको के स्तर पर दर्ज किया गया. वहीं निफ़्टी50 में भी 0.10 प्रतिशत अंको का नुकसान देखने को मिला है. निफ़्टी50 खबर लिखे जाने पर 17 अंको के नुकसान के साथ, 17,837 अंको के स्तर पर दर्ज किया गया है.

Share Market में आज पीएसयू सेक्टर के स्टॉक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है. पीएसयू सेक्टर के प्रमुख स्टॉक्स में शामिल NTPC, Coal India और PowerGrid के स्टोक्स ने अच्छा खासा मुनाफा कमाया है. वहीं दूसरी ओर Share Market में रियल्टी और IT सेक्टर के लिए अब तक का दिन अच्छा साबित नहीं हुआ है. IT सेक्टर के स्टॉक्स में शामिल Infosys, HCL और Wipro कंपनियों के स्टॉक्स ओपनिंग सेशन में घाटे में दर्ज किए गए. तो वहीं रियल्टी सेक्टर में DLF, Phoenix Malls और Oberoi Realty के स्टॉक्स को अब तक की ट्रेडिंग में उल्लेखनीय घाटा उठाना पड़ा है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com