Shilpa Shetty News: पति Raj Kundra की गिरफ्तारी के बाद, अब SEBI ने कसा अभिनेत्री पर शिकंजा

Shilpa Shetty News: पति Raj Kundra की गिरफ्तारी के बाद, अब SEBI ने कसा अभिनेत्री पर शिकंजा

बॉलीवुड में फिटनेस और योगा के लिए मशहूर अभिनेत्री Shilpa Shetty की मुसीबतें कम होती नज़र नहीं आ रही हैं. जहां अभिनेत्री के बिज़नेसमैन पति Raj Kundra के पाॅर्नोग्रफिक मामले में गिरफ्तारी एक बड़ी खबर बनकर आई है. इसके बाद अब SEBI ने भी कुंद्रा परिवार को लेकर कुछ खुलासे किए है. जिसके अंतर्गत Raj Kundra, Shilpa Shetty और Viaan Industries पर 3 लाख का जुर्माना लगा है. जिसकी वजह इनसाइडर ट्रेडिंग के नियमों का उल्लंघन बताया जा रहा है.

इनसाइडर ट्रेडिंग का मतलब ऐसे समझ सकते हैं कि, जब किसी कंपनी के मैनेजमेंट से जुड़ा व्यक्ति अंदर की जानकारी के आधार पर शेयर्स की खरीद बिक्री करके गलत तरीके से मुनाफा कमाता है. जिसपर निवेशकों के हित की रक्षा करने के लिए SEBI ने रोक लगा रखी है.

SEBI ने इसके लिए संयुक्त रूप से अलग-अलग भुगतान के लिए जुर्माना तय किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, Shilpa Shetty और Raj Kundra ने डिस्क्लोजर में देरी की है. जिसमें उनकी कंपनी Viaan Industries का नाम भी सामने आ रहा है. यह कंपनी उनके बेटे के नाम पर है. आपको बता दें, कि Shilpa Shetty और Raj Kundra के दो बच्चे हैं. जिनमें एक बेटी भी है, जो सरोगेसी के माध्यम से हुई है. 

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Raj Kundra और Shilpa Shetty पर Prevention of Insider Trading Act के तहत यह मामला दर्ज हुआ है. जिसमें कहा गया है कि, उन्होंने प्रिफरेंशियल अलाॅटमेंट की जानकारी देने में देरी लगाई है. फिलहाल SEBI ने जुर्माना देने के लिए उन्हें 45 दिनों का समय दिया है.

बात पाॅर्नोग्रफिक मामले की करें, तो उसमें शामिल होने के कारण Shilpa Shetty के पति Raj Kundra को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनपर आरोप है कि, वह इस कारोबार में ना सिर्फ पैसा लगा रहे थे, बल्कि उनकी नज़र बड़े मुनाफे पर भी थी. जिसके मुताबिक उनका लक्ष्य 2023 तक इन अडल्ट फिल्मों से 34 करोड़ रुपए कमाने का था. जिसके लिए उन्होंने बकायदा एक लक्ष्य सेट कर रखा था. जिसके सूत्र सीधे अडल्ट कंटेंट से जुड़े हैं. इस मामले में पुलिस अपनी पहली चार्जसीट फाइल कर चुकी है. इसके अलावा मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक इस मामले में अभिनेत्री Shilpa Shetty को क्लीन चिट नहीं दी है. जिसके कारण ऐजेंसी हर संभावनाओं की संपूर्ण जांच कर रही है. 

इससे पहले भी ये जोड़ी एक अन्य विवाद का हिस्सा रह चुकी है. जो IPL से जुड़ा हुआ था. जिस कारण इनकी टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ा था. आपको बता दें, कि Shilpa Shetty IPL टीम Rajasthan Royals की मालकिन थी. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com