SBI Stocks: सरकार के राहत पैकेज के बाद उच्चतम स्तर पर पहुंचे बैंक के स्टॉक्स

SBI Stocks: सरकार के राहत पैकेज के बाद उच्चतम स्तर पर पहुंचे बैंक के स्टॉक्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के शेयरों में गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी तेजी बरकरार रही. SBI के शेयर, सप्ताह के आखिरी ट्रेडिंग सत्र की शुरुआत में आज अपने इतिहास के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए. कल के शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए SBI के स्टॉक 430 रुपया की बढ़त के साथ खुले. इसके बाद ओपनिंग सेशन में बैंक के स्टॉक का बेहतरीन प्रदर्शन आगे भी जारी रहा. इसी प्रदर्शन की बदौलत SBI के 471.90 रुपए के शिखर पर पहुंचकर अपने इतिहास का उच्चतम स्तर हासिल किया.

मार्केट के विशेषज्ञों के अनुसार यूनियन केबिनेट के द्वारा कल नेशनल ऐसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी (NACRL) की तरफ से जारी किए गए सिक्योरिटी रसीदों पर सरकारी गारंटी के लिए 30,600 करोड़ रुपयों का प्रस्ताव पास किए जाने की वजह से SBI के स्टॉक्स में यह उछाल देखने को मिल रहा है. सरकार द्वारा यह कदम बैड लोन से निपटने के लिए उठाया गया है. माना जा रहा है कि इस फैसले का सर्वाधिक फायदा अगले 3 महीनों में SBI को ही मिलने वाला है. अगले कुछ महीनों में पीएसयू बैंक के स्टॉक्स 500 रुपए प्रति शेयर तक का आंकड़ा छू सकते हैं.

SBI के स्टॉक्स कि इस रैली पर बोलते हुए Profitmart Securities के हेड ऑफ रिसर्च अविनाश गोरक्षाकर का कहना है कि, "बैंक की आर्थिक स्थिति पहले से ही बहुत मजबूत थी और उसके बाद गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया की तरफ से (NACRL) की रसीद पर सरकारी गारंटी शुरू करने से SBI को बहुत लाभ होने वाला है. सरकार द्वारा बैड बैंक की स्थिति से निपटने के लिए उठाया गया यह कदम बैंक पर काफी लंबे समय तक अपना असर छोड़ेगा. पोजीशनल खरीदार SBI के शेयर को लंबी अवधि के लिए खरीद सकते हैं."

मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि SBI के स्टॉक को लेकर निवेशक 475 रुपयों से लेकर 500 रुपए तक का टारगेट लेकर चल सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com