SBI: जमा योजनाओं पर उच्च ब्याज दर, बहुत से ऋणों पर शुल्क माफी

SBI: जमा योजनाओं पर उच्च ब्याज दर, बहुत से ऋणों पर शुल्क माफी
NEW DELHI, INDIA - MAY 05: General view of a deserted State Bank Of India Bank building, as India remains under an unprecedented extended lockdown over the highly contagious coronavirus (COVID-19) on May 05, 2020 in New Delhi, India. The death toll in India due to coronavirus stands at 1,583 as the country reels under an extended lockdown which was eased beginning Monday with relaxations such as opening of standalone shops. (Photo by Yawar Nazir/Getty Images)

SBI के ग्राहकों को ज़ीरो प्रोसेसिंग शुल्क का फायदा उठाने का मौका मिल रहा है. साथ ही महिलाएं 5 BPS ब्याज रियायतों का लाभ भी उठा सकती हैं. स्टेट बैंक के ग्राहक, SBI YONO के माध्यम से आवेदन करने पर 5 BPS ब्याज रियायत भी प्राप्त कर सकते हैं.

देश के सबसे बड़े बैंक ने ट्वीट करके बताया कि, "SBI जीरो प्रोसेसिंग फीस पर होम लोन दे रहा है. इस स्वतंत्रता दिवस पर, SBI होम लोन के साथ अपने सपनों के घर पर स्वाइप करें "

बैंक ने सभी चैनलों पर अपने कार ऋण ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस पर 100% छूट की घोषणा की है. ग्राहक, अपने कार लोन के लिए 90% तक ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

SBI YONO के माध्यम से, बैंक कार ऋण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को 25 BPS की विशेष ब्याज रियायत की पेशकश कर रहा है. YONO इस्तेमाल करने वाले ग्राहक, प्रति वर्ष 7.5% की कम ब्याज दर पर ऋण का लाभ उठा सकते हैं.

अपने गोल्ड लोन ग्राहकों के लिए, बैंक ब्याज दरों में 75 BPS की कमी की पेशकश कर रहा है. ग्राहक अब बैंक के सभी चैनलों से 7.5% प्रतिवर्ष की दर से गोल्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं. जिसने भी YONO के जरिये गोल्ड लोन लेने के लिए आवेदन किया था, उन सभी ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग शुल्क भी माफ कर दिया है.

बैंक ने व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने वाले Covid-19 Warriors यानी 'फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स' को 50 BPS की विशेष ब्याज रियायत की घोषणा भी की है.

SBI ने की प्लेटिनम डिपॉजिट की शुरूआत

SBI  ने स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए प्लेटिनम डिपॉजिट की शुरुआत की है. SBI ग्राहक, 75 दिनों, 75 सप्ताह और 75 महीने की अवधि के लिए सावधि जमा पर 0.15 प्रतिशत तक अतिरिक्त ब्याज प्राप्त कर सकते हैं. SBI का ऑफर 14 सितंबर, 2021 तक वैध है. साथ ही, आप अपना टैक्स SBI YONO के जरीए मुफ्त में भर सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com