Sameer Wankhede: आरोप बेबुनियाद, NCB की विजिलेंस टीम करेगी जांच

Sameer Wankhede: आरोप बेबुनियाद, NCB की विजिलेंस टीम करेगी जांच

Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद Narcotics Control Bureau (NCB) के जोनल अधिकारी, Sameer Wankhede इन दिनों काफ़ी चर्चा में हैं. क्रूज ड्रग्स मामले में Aryan Khan की गिरफ्तारी के बाद कुछ लोग अधिकारी की तारीफ़ कर रहे है, तो कई लोगों ने गंभीर आरोप भी लगाए है. हाल ही में, NCB द्वारा बनाए गए एक गवाह ने, उनके ही खिलाफ़ 8 करोड़ रूपए की वसूली का दावा कर दिया है.

वहीं Sameer Wankhede पर लगे आरोपों पर NCB के चीफ विजिलेंस अधिकारी, ज्ञानेश्वर सिंह ने अब जांच करवाने का आदेश दे दिया है. ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा है, कि NCB के जोनल अधिकारी पर लगे आरोपों पर विजिलेंस टीम द्वारा पारदर्शी जांच करवाई जाएगी". 

लगे वसूली के आरोप 

Aryan Khan ड्रग्स मामले में, NCB द्वारा प्रभाकर साईल को मुख्य गवाह बनाया गया था. वहीं, अब प्रभाकर ने उल्टा Sameer Wankhede पर ही कई गंभीर आरोप लगा दिए है. प्रभाकर साईल ने आरोप लगाया है, कि गवाह बनने के लिए उनसे एक खाली कागज़ पर दस्तखत करवाए गए थे. वहीं दूसरा आरोप यह है, कि उन्होंने जांच अधिकारियों द्वारा 18 करोड़ रुपयों की वसूली की बात सुनी है, जिनमें से 8 करोड़ रूपए Sameer Wankhede को देने थे. आपको बता दें कि प्रभाकर, किरण गोसावी का अंगरक्षक है, जिसकी Aryan Khan के साथ फोटो सामने आई थी. फिलहाल वह फरार है और उन पर धोखाधड़ी एवं जालसाजी के कई मामले दर्ज़ है.   

Sameer Wankhede ने कहा आरोप बेबुनियाद

फ़िलहाल Sameer Wankhede ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है. साथ ही उन्होंने कहा है, कि "मेरे परिवार को धमकाया जा रहा है और आज भी मेरे नाम से सोशल मीडिया पर कई पोस्ट की जा रही है. कुछ लोग इस मामले को गलत दिशा के भटकाने के लिए इस तरह की साजिश रच रहे है. हालांकि, मैं ऐसे किसी भी आरोपों से नहीं डरता और मैं किसी भी जांच के लिए पूरी तरह तैयार हूं". वहीं उन्होंने अदलात में एक हलफ़नामा दायर करके अनुरोध किया है, कि उन्हें धमकी देकर जांच में बाधा डालने के प्रयासों का मामला संज्ञान में लिया जाए. आपको जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले महाराष्ट्र सरकार में अपसंख्यक मंत्री, Nawab Malik ने भी जोनल अधिकारी Sameer Wankhede पर कई आरोप लगाए थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com