Nagaur Road Accident: सड़क दुर्घटना में मध्य प्रदेश के 12 तीर्थयात्रियों की मौक़े पर हुई मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

Nagaur Road Accident: सड़क दुर्घटना में मध्य प्रदेश के 12 तीर्थयात्रियों की मौक़े पर हुई मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

राजस्थान के Nagaur जिले में मंगलवार को एक जीप और ट्रक की टक्कर में 12 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. इसके साथ ही सात अन्य लोग घायल भी हो गए. दुर्घटना mr मारे गए 12 लोगों में से आठ महिलाएं थीं. यह टक्कर बीकानेर-जोधपुर राजमार्ग पर श्री बालाजी मंदिर के पास हुई. पुलिस ने बताया कि, जीप में सवार सभी यात्री मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के सज्जन खेड़ा और दौलतपुर गांव के रहने वाले थे. सभी लोग करणी माता मंदिर में माथा टेकने के बाद, घर लौट रहे थे.

 जीप Nagaur जिले में एक वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास करते समय एक ट्रक से टकरा गई, जिससे आठ यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और चार अस्पताल में भर्ती हैं. पुलिस अधिकारियों द्वारा खबर मिली है कि, घटना का पता चलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई. सभी घायलों को बीकानेर के नोखा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

इस भीषण सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि "Nagaur के श्री बालाजी इलाके में एक बहुत भयानक सड़क हादसा हुआ है जिसमें मध्य प्रदेश से आए 11 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई है शोक में डूबे परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. भगवान के आगे प्रार्थना है कि इस मुश्किल समय में उनके परिवार को हिम्मत दे".

इस सड़क दुर्घटना पर शोक प्रकट करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशी देने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पीड़ितों की आत्मिक शांति एवं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी Nagaur जिले में हुई सड़क दुर्घटना में पीड़ित लोगों को 2 लाख रुपए की अनुदान राशि देने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री ऑफिस द्वारा किए गए एक आधिकारिक ट्विट में इस जानकारी के बारे में बताया गया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com