Rakesh Jhunjhunwala Stocks: बिग बुल ने Titan में हिस्सेदारी घटाई, लेकिन अब भी कंपनी का मुनाफा बढ़ने के आसार

Rakesh Jhunjhunwala Stocks: बिग बुल ने Titan में हिस्सेदारी घटाई, लेकिन अब भी कंपनी का मुनाफा बढ़ने के आसार

शेयर बाजार के बिग बुल Rakesh Jhunjhunwala जब भी कोई स्टॉक खरीदते हैं या बेचते हैं तो यह शेयर बाजार में एक बड़ी सनसनी बन जाती है. उनके द्वारा किसी स्टॉक को खरीदे या बेचे जाने के अलग-अलग कारण निकालने लगते हैं. इसी के परिणामस्वरूप कई बार कंपनियों के स्टॉक्स में Rakesh Jhunjhunwala के कारण भारी उछाल या गिरावट देखने को मिलती है. इसी सिलसिले में सबसे ताजा सनसनी Titan के स्टॉक्स को लेकर है. Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में सबसे बड़ी हिस्सेदारी Titan के स्टॉक्स की ही है. लेकिन जून क्वार्टर में Rakesh Jhunjhunwala ने कंपनी के 22 लाख 50 हजार शेयर बेच दिए हैं.

Titan में Rakesh Jhunjhunwala का निवेश

जून क्वार्टर में 22 लाख 50 हजार शेयर बेचने के बाद भी Titan, Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो का सबसे बड़ा हिस्सा है. इसके अलावा उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास भी Titan के 96 लाख 40 हज़ार शेयर हैं. रेखा झुनझुनवाला के पास Titan के 1.09 प्रतिशत शेयर हैं. Rakesh Jhunjhunwala और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला, ताजा आंकड़ों के अनुसार जून क्वार्टर के अंत में Titan के स्टॉक्स में 4.8% के हिस्सेदार हैं. दोनों के पास कुल मिलाकर Titan के 4.86 करोड़ स्टॉक्स हैं.

जून क्वार्टर में Titan के नतीजे कैसे रहे?

टाटा ग्रुप की प्रमुख कंपनी Titan ने वित्तीय वर्ष 2022 के जून क्वार्टर में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. कंपनी द्वारा जारी नतीजों के अनुसार Titan ने वित्तीय वर्ष 2022 के पहले क्वार्टर के दौरान अपने राजस्व में 74% की वृद्धि दर्ज की थी. कंपनी की यह वृद्धि इसलिए भी उल्लेखनीय रही क्योंकि पहले क्वार्टर के दौरान कोरोनावायरस की रोकथाम हेतु लगे लॉकडाउन ने अधिकतर व्यापारों को तगड़ा झटका दिया था. हालांकि, लोकल स्तर पर लगाए गए लॉकडाउन में काफी छूट भी दी गयीं थीं, जिसकी मदद से कंपनी के कई स्टोर, लॉक डाउन अवधि के दौरान भी खुल सके थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com