Rajnath Singh News: भारत को दुनिया का आयातक नहीं, निर्यातक देश बनाना चाहते हैं

Rajnath Singh News: भारत को दुनिया का आयातक नहीं, निर्यातक देश बनाना चाहते हैं

केंद्रीय रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने शुक्रवार को DRDO भवन में "आज़ादी का अमृत महोत्सव" से संबंधित रक्षा मंत्रालय के विभिन्न कार्यक्रमों के शरुआत की घोषणा की है. आपको बता दें, कि इस मौके पर उन्होंने कहा, कि 75 साल पहले हम आज़ादी पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. आज आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. यह हमारे लिए सोभाग्य का क्षण है. Rajnath Singh ने कहा, कि 75 साल पहले हमारे स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों ने आवश्यकता पड़ने पर पहाड़ों में शरण ली थी. हम आज उन्हीं पहाड़ों पर पर्वत अभियान की शुरुआत कर रहे हैं.

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, हम पहले शस्त्रों का आयात करते थे. अब भारत शस्त्रों का आयातक नहीं रहा. उन्होंने कहा, कि भारत को हम आत्मनिर्भर बनाएंगे. इस दिशा में प्रयास चल रहे हैं. उन्होंने कहा, कि हम भारत को आयातक नहीं, दुनिया का निर्यातक देश बनाना चाहते हैं. 

आपको बता दें, कि आज केंद्रीय रक्षा मंत्री Rajnath ने भारतीय सेना की टीम के पर्वतीय अभियान को हरी झंडी दिखाई है. इस मौके पर चीफ ऑफ डिफेन्स Gen. Bipin Rawat भी मौजूद थे. उन्होंने कहा, कि मैं यकीन के साथ कह सकता हूँ, कि आने वाले सालों में हम जिस तरह से अपनी सैनिक कार्यवाही कि प्रक्रिया में बदलाव लाने वाले है. इसके माध्यम से हमारी शक्ति और अधिक बढ़ेगी. हम किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ेंगे. चुनौतियाँ अभी भी बाकी हैं. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि सीमा सड़क संगठन (BRO) की 75 टीमों को दूरदराज सीमाओं में बसे 75 स्थानों पर 15 अगस्त को झंडारोहण के लिए रवाना किया जाएगा. स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर रक्षा मंत्रालय देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं. भारत इसे आज़ादी का अमृत महोत्सव के रूप में माना रहा है. इस मौके पर रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने अनेकों बड़े कार्यक्रमों का शुभारंभ भी किया. 

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: संसद के बाद अब विपक्ष का प्रदर्शन सड़क पर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com