Rahul Gandhi tweets: राहुल ने ट्वीट किया विवादित पोस्टर, 15 लोग हुए गिरफ्तार।

Rahul Gandhi tweets: राहुल ने ट्वीट किया विवादित पोस्टर, 15 लोग हुए गिरफ्तार।

 राहुल गांधी ने विवादित पोस्टर को बनाया प्रोफाइल फोटो। 15 लोगों की गिरफ्तारी से नाराज़ राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्विटर पर विवादित पोस्टर शेयर किया। बहुत से पत्रकार और नेता इन गिरफ्तारियों को भारतीय लोकतंत्र का अंत बता रहे हैं।              

राहुल गांधी के ट्विटर प्रोफाइल फोटो में फिलहाल उनका चेहरा नहीं, बल्कि #arrestmetoo कैप्शन के साथ ट्वीट किया हुआ एक पोस्टर है। राहुल गांधी द्वारा #arrestmetoo कैप्शन के साथ ट्वीट किए गए इस काले पोस्टर में लिखा हुआ है कि – 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?" इस पोस्टर को दीवार पर चिपकाने के जुर्म में 15 लोग पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। लोगों की गिरफ्तारी के ऊपर नाराजगी जताते हुए राहुल गांधी ने ट्विटर पर आलोचनात्मक पोस्टर को ट्वीट किया है।

कुछ दिनों से कई लोग इस पोस्टर को ट्विटर पर पोस्ट कर रहे थे। गुरुवार को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को इस बात की जानकारी मिली। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कुल 17 लोगों के ऊपर एफआईआर (FIR) दर्ज की है, और 15 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों के ऊपर भारतीय दंड संहिता धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है।

राहुल गांधी के साथ ही उनकी बहन प्रियंका गांधी वाडरा ने भी यह पोस्टर शेयर किया है। आपको बता दें कि इन 15 लोगों की गिरफ्तारी से नाराज़गी जताने के लिए राहुल गांधी ने यह पोस्टर शेयर किया, और साथ ही लिखा "मुझे भी गिरफ्तार करो"(Arrest Me Too)  

राहुल गांधी का ट्वीट करना ही बाकी था कि लगभग सारे कांग्रेसी नेताओं ने भी #arrestmetoo के साथ इस पोस्टर को ट्वीट करना शुरू कर दिया। अब कई लोगों ने इसे अपना प्रोफाइल फोटो बना लिया है। कांग्रेस की यूथ विंग, महिला विंग, आज तमाम राज्य स्तर की कांग्रेस पार्टी के अकाउंट से यह पोस्ट और #arrestmetoo पोस्ट कर दिया गया है। कई पत्रकार भी इसे ट्वीट कर रहे हैं, और कह रहे हैं कि इस मुसीबत में हम सभी गिरफ्तार हुए लोगों के साथ हैं। कुछ लोग हाथ में कागज पर यह लिखकर पोस्ट कर रहे हैं कि,"नरेंद्र मोदी मैं आप को चुनौती देता हूं कि मुझे भी गिरफ्तार करें।"

इसी बीच कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि 2 महीने पहले राहुल गांधी ने कहा था कि देश में प्रजातंत्र खत्म हो चुका है, और अब यह घटना उसी बात को साबित करती है। इसके पहले भी राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर कई कटाक्ष किए हैं। बीते दिन राहुल गांधी ने एक राष्ट्रीय टीकाकरण नीति का आह्वान किया और कहा कि मौजूदा सरकार की विनाशकारी टीकाकरण नीति, देश में महामारी के तीसरे विनाशकारी लहर को सुनिश्चित करेगी। 

गंगा में कई लाशों के पाए जाने पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा कि,"जो कहता था गंगा मां ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है।"

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com