Rahul Gandhi: मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले जुमले नहीं वैक्सीन चाहिए

Rahul Gandhi: मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले जुमले नहीं वैक्सीन चाहिए

कांग्रेस पार्टी के आध्यक्ष Rahul Gandhi ने देश में Covid-19 वैक्सीन की रफ्तार में कमी आने से बुधवार को केंद्र सरकार पर तीखा निशाना साधा हैं. Rahul ने आज ट्वीट करते हुए कहा, कि जुमले तो होते हैं, लेकिन वैक्सीन नहीं होती. आपकी जानकारी के लिए बता दें, की Rahul ने एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए कहा, कि देश के कई राज्यों में वैक्सीन की कमी हैं. लेकिन सरकार इस बात पर ध्यान नहीं दे रही हैं, और इस बात से इनकार कर रही हैं. Rahul Gandhi ने ट्विटर पर #WhereAreVaccines का उपयोग करते हुए कहा की "जुमले हैं, लेकिन वैक्सीन नहीं.  

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता P. Chidambaram ने भी  मंगलवार को केंद्र सरकार के Covid-19 टीकाकरण कार्यक्रम पर निशाना साधा था. उन्होंने निशाना साधते हुए केंद्र सरकार द्वारा किये गए वादे को याद दिलाया. उन्होंने कहा की दिसंबर के अंत तक सभी वयस्कों को टीका लगाने का वादा झूठा, और सिर्फ यह खाली घमंड है. Chidambaram ने यह भी कहा कि प्रतिदिन 80 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाए तभी यह वादा सही साबित हो सकता हैं. उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि, सोमवार को केवल 33 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया था. 

P. Chidambaram ने कहा की, "केंद्र सरकर के पास इस लक्ष्य तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं है. यह दावा कि पर्याप्त टीके हैं, एक झूठा दावा है."

कॉंग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार के टीकाकरण अभियान की आलोचना कर रही हैं. कॉंग्रेस पार्टी के द्वारा केंद्र सरकर पर यह आरोप लगाए जा रहे हैं, कि देश में Covid-19 टीकाकरण की रफ़्तार काफी धीरे चल रही हैं. देश के कई राज्यों में वैक्सीन की कमी होने के कारण लोगों को टीकाकरण की सुविधा नहीं मिल पा रही हैं.

वहीं दूसरी ओर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बयान में कहा था, कि देश में 1.91 करोड़ से अधिक Covid-19 वैक्सीन की खुराक लगायी जा चुकी हैं. अभी भी, देश के राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में Covid-19 वैक्सीन की खुराक उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें: Teerath Singh Rawat: अटकलों के बीच आधी रात को दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com