Rahul Gandhi Tweet: केंद्र पर फिर साधा निशाना, कोरोना मृतकों के असली आंकड़े जारी करने की मांग

Rahul Gandhi Tweet: केंद्र पर फिर साधा निशाना, कोरोना मृतकों के असली आंकड़े जारी करने की मांग

बुधवार को कांग्रेस पार्टी के प्रमुख Rahul Gandhi ने केंद्र सरकार पर फिर एक बार निशाना साधा है. उन्होंने सरकार के सामने इस बार 2 विशेष मांगें रखी हैं. अपनी पहली मांग में उन्होंने, सरकार से कोविड-19 महामारी से मरे लोगों का असली आंकड़ा जनता के सामने पेश करने को कहा है. 

Rahul Gandhi ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया है. इस विडियो में दिखाया गया है, कि कैसे गुजरात में कोविड-19 के कारण अपनों को खोने वाले के परिवारों ने आरोप लगाया है, कि केंद्र सरकार से उन्हें समय पर मदद नहीं मिली.

उन्होंने इस विडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, कि "कांग्रेस पार्टी की 2 मांगें हैं. हमारी पहली मांग है, कि कोविड-19 के कारण हुई मौतों के विश्वसनीय आंकड़ों का खुलासा किया जाए. दूसरी मांग है, कि कोविड-19 के कारण अपने परिजनों को खोने वालों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाए. सरकार हो तो लोगों का दर्द कम करना होगा, उनको मुआवज़ा मिलना चाहिए."

यह 4 मिनट लंबा विडियो, मुख्य रूप से गुजरात के उन लोगों पर फिल्माया गया है, जिनको कोविड-19 महामारी के दौरान उचित स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पाई थी. वहीं कांग्रेस इसे 'कांग्रेस न्याय अभियान' की एक परियोजना के रूप में प्रस्तुत कर रही है.

अपने इस ट्वीट के साथ Rahul Gandhi ने, 'गुजरात मॉडल' पर भी हमला बोला है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय जनता पार्टी ने 'गुजरात मॉडल' को देश के सबसे बेहतरीन मॉडल के रूप में पेश किया था.

Rahul Gandhi ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, कि "कोविड-19 माहामारी के दौरान देश के बड़े उद्योगपतियों को लाखों करोड़ों रूपए के टैक्स भुगतान में छूट दी गई, पर क्या केंद्र सरकार के पास देश की गरीब जनता को देने के लिए कुछ भी नहीं है?"

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com