Rahul Gandhi News: कांग्रेस संसद ने ट्रेक्टर चलाकर किया कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र पर हमला

Rahul Gandhi News: कांग्रेस संसद ने ट्रेक्टर चलाकर किया कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र पर हमला

जहां एक तरफ कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा. वहीं दूसरी और कांग्रेस संसद Rahul Gandhi ने आज सुबह अचानक से कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष आज सुबह दिल्ली की सड़कों पर ट्रेक्टर चलाते नज़र आए. Rahul कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए, ट्रेक्टर चलाकर संसद भवन पहुचे. ट्रेक्टर पर कृषि कानूनों के खिलाफ और किसानों के समर्थन में पोस्टर लगे हुए थे. 

राहुल के साथ रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा समेत कई कांग्रेसी नेता ट्रेक्टर पर बैठे नज़र आए. वहीं आंदोलन के दौरान ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को हिरासत में लिया गया. 

Rahul Gandhi ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ' सरकार को तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करना होगा. ये किसानों की आवाज़ है, और सरकार इनकी बातों को अनुसना कर रही है. प्रदर्शन कर रहे किसानो पर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं. उन्हें देश का आतंकवादी तक कह दिया जा रहा है. 

वहीं दूसरी और जंतर मंतर पर किसान प्रदर्शन कर किसान संसद चला रहे है. ये प्रदर्शन संसद के मॉनसून सत्र तक जारी रहेगा. केंद्र सरकार और किसानों की ये खींचतान लंबे समय से जारी है. करीब एक साल से किसान दिल्ली के टिकरी, सिंघु और गजीपुर बॉर्डर पर डेरा डाल कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहींं केंद्र सरकार इन कानूनों को निरस्त करना नहीं चाहती. केंद्र सरकार का कहना है कि किसानों के मुताबिक कृषि कानूनों में बदलाव किए जा सकते है, लेकिन कानून निरस्त नहीं किए जाएंगे. 

किसानों और सरकार के बीच मे कई दौरों की बैठक भी हो चुकी है. हालांकि इन बैठकों का परिणाम शून्य रहा. संसद में चल रहे मॉनसून सत्र में भी विपक्ष, कृषि कानूनों के खिलाफ अपना प्रदर्शन जता चुका है. 

यह भी पढ़ें: तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का धरना प्रदर्शन

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com