Rahul Gandhi in Amethi: ढाई साल बाद अमेठी पहुंचे कांग्रेस सांसद, Priyanka Gandhi संग करेंगे पदयात्रा

Rahul Gandhi in Amethi: ढाई साल बाद अमेठी पहुंचे कांग्रेस सांसद, Priyanka Gandhi संग करेंगे पदयात्रा

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर, सभी पार्टियों ने अपना बिगुल बजा दिया है. प्रदेश में आए दिन, किसी न किसी पार्टी की ओर से रैली और सभा का आयोजन देखने को मिल रहा है. कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय महासचिव Priyanka Gandhi, उत्तर प्रदेश में काफ़ी समय से सक्रिय हैं. वहीं अब, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद Rahul Gandhi ने भी उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर लिया है. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi, आज 18 दिसंबर को एक दिन के दौरे पर अमेठी पहुंचे हैं. इस अमेठी दौरे में, उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi भी उनका साथ दे रहीं हैं. अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे भाई-बहन, जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में जगदीशपुर से हारीमऊ तक पदयात्रा करेंगे. वहीं पदयात्रा के बाद, उनका चौपाल लगाकर आम नागरिकों से मुलाकात करने का कार्यक्रम भी है. आपको बता दें, कि Rahul Gandhi अमेठी से तीन बार सांसद रह चुके हैं. 

Rahul Gandhi की पदयात्रा व चौपाल को सफल बनाने के लिए, तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. वहीं उनके आगमन को लेकर, अमेठी कांग्रेस कार्यालय में इन दिनों काफी चहल-पहल देखने को मिल रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फतेह बहादुर के मुताबिक, "भाजपा के राज में बढ़ी महंगाई के खिलाफ कांग्रेस जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है. करीब ढाई वर्ष बाद, हमारे नेता Rahul Gandhi व उनके साथ उनकी बहन Priyanka Gandhi भी अमेठी पहुंचे हैं. इसलिए कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए, हम लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं." 

जानकारी के लिए बता दें, कि एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे Rahul Gandhi, सुबह 10 बजे से जगदीशपुर से हारीमऊ तक पदयात्रा निकालेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुताबिक़, इस पदयात्रा में बड़ी संख्या में आम नागरिकों के शामिल होने का अंदाज़ा है. कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल के मुताबिक़, अमेठी में Rahul Gandhi का अलग-अलग जगह पर केंद्र बनाकर स्वागत किया जाएगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com