Pushkar Singh Dhami Uttarakhand: राज्य में 11 योजनाओं की एक साथ रखी नींव, 56 योजनाओं का किया उद्घाटन

Pushkar Singh Dhami Uttarakhand: राज्य में 11 योजनाओं की एक साथ रखी नींव, 56 योजनाओं का किया उद्घाटन

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने शुक्रवार को रुड़की के नेहरू स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया. इस अवसर पर उन्होंने 58.71 करोड़ रुपये की 56 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 11 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा है कि राज्य सरकार उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य के विकास के लिए 10 साल का रोडमैप तैयार किया जा रहा है.

रुड़की को सबसे पुरानी सैन्य छावनी वाला ऐतिहासिक शहर बताते हुए Pushkar Singh Dhami ने कहा कि शहर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में कार्य संस्कृति में सुधार किया जा रहा है और अधिकारियों को सप्ताह के सभी कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक जनसुनवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने 'नो पेंडेंसी' के सिद्धांत पर ज़ोर देते हुए कहा कि, लंबित कार्यों की जांच के लिए वह स्वयं कार्यालयों का औचक निरीक्षण करेंगे. उन्होंने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है और उनके नेतृत्व में देश ने विकास के नए मुकाम हासिल किए हैं.

Pushkar Singh Dhami ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान पर्यटन, स्वास्थ्य और परिवहन क्षेत्रों से जुड़े लोगों को राहत प्रदान की है. उन्होंने स्वीकार किया कि चार धाम यात्रा पर प्रतिबंध से लाखों लोगों की आजीविका प्रभावित हुई है. साथ ही ये दावा किया कि राज्य सरकार यात्रा शुरू करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चार धाम यात्रा पर महत्वपूर्ण दस्तावेज़ और तथ्य, उत्तराखंड उच्च न्यायालय के समक्ष रखेगी.

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, स्वामी यतिस्वरानंद, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष मदन कौशिक, विधायक प्रदीप बत्रा, संजय गुप्ता, प्रणव सिंह 'चैंपियन', देशराज कर्णवाल आदि उपस्थित थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com