Pulwama Attack: जब शहीद हुए 40 जवान, तो देश ने कहा ‘न माफ़ करेंगे, न भूलेंगे’

Pulwama Attack: जब शहीद हुए 40 जवान, तो देश ने कहा ‘न माफ़ करेंगे, न भूलेंगे’

आज 14 फरवरी को पूरा विश्व वैलेंटाइन डे मना रहा है, लेकिन वर्ष 2019 में भारत में कुछ ऐसा हुआ था, जिसे देश कभी भी भूल नहीं सकता. दरअसल इस दिन भारत के वीर सपूतों पर आतंकवादियों के द्वारा, जम्मू कश्मीर में वर्ष 2019 में एक आतंकवादी हमला हुआ था. वहीं इस हमले में बहुत से वीर शहीद भी हुए थे, जो Pulwama Attack नाम से जाना जाता है.

आपको बता दें, कि इसको अंजाम देने के लिए आत्मघाती हमलावर, Aadil ने विस्फोटक से लदे वाहन को बस में टक्कर मार दी थी. गौरतलब है, कि काफिले में 78 बसें थीं, जिनमें करीब 2500 सुरक्षाकर्मी जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे. वहीं Pulwama Attack के कुछ दिन बाद, Indian Army ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविरों पर कई हवाई हमले किए थे. इस हमले में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए और उनके बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया गया था.

Pulwama Attack पर प्रतिक्रिया

आज Pulwama Attack को याद करते हुए, सोशल मीडिया पर बहुत सी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. एक यूज़र ने लिखा है, कि "देश इस हमले को कभी नहीं भूलेगा." इतना ही नहीं फिल्म जगत की हस्तियों ने भी इस मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है. अभिनेता Akshay Kumar ने ट्वीटर पर पोस्ट किया है, कि “Pulwama Attack में आज के दिन अपनी जान गंवाने वाले हमारे सभी बहादुर सैनिकों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. हम उनके और उनके परिवारों के सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेंगे." ऐसे ही बहुत से पोस्ट आज देखने को मिल रहे हैं, जिनसे आतंकियों पर देश का गुस्सा साफ़ झलक रहा है.

प्रधानमंत्री Narendra Modi का ट्वीट

इस मौक़े पर भारतीय प्रधानमंत्री, Narendra Modi ने भी देश के शहीदों के नाम भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पण की है. उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है, कि "मैं वर्ष 2019 में इस दिन Pulwama Attack में शहीद हुए सभी जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे देश के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं. उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है."

Related Stories

No stories found.