West Bengal News: बांग्लादेश ISKCON हिंसा पर गुस्सा, आज विश्वभर में ऐसे मुखर हुई विरोध की आवाज़

West Bengal News: बांग्लादेश ISKCON हिंसा पर गुस्सा, आज विश्वभर में ऐसे मुखर हुई विरोध की आवाज़

बांग्लादेश में ISKCON मंदिर पर हुई हिंसा को लेकर, West Bengal में विरोध प्रदर्शन जारी है. आपको बता दें, की बांग्लादेश के नोआखाली स्थित ISKCON मंदिर में उपद्रवियों ने तोड़ फोड़ की थी. साथ ही, 16 अक्टूबर को मंदिर के परिसर में भीड़ ने एक भक्त की बेरहमी से हत्या की थी. इसको लेकर, अब इस्कॉन मंदिरों द्वारा विश्वव्यापी प्रदर्शन की तैयारी की जा रही है. 

West Bengal में ISKCON कोलकाता के उपाध्यक्ष Radharaman Das ने कहा, कि "बांग्लादेश से आ रहीं तस्वीरें, दुनिया भर के लिए बहुत दुखद हैं. हमने यूएई से संपर्क किया है. उन्होंने बांग्लादेश में हुई हिंसा की निंदा की है. विश्वभर के नेताओं ने इस घटना को लेकर आवाज़ मुखर की है. हम इन हमलों से बेहद दुखी और आहत हैं. हम शांति और भाईचारे को बढ़ावा देते हैं. भीड़ हमें कैसे निशाना बना सकती हैं?"

वहीं प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा, कि "कोलकाता में हम एक प्रदर्शन का आयोजन करेंगे और सुबह साढ़े 9 से रात 10 बजे तक, प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा". साथ ही उन्होंने बताया, कि "150 देशों में ISKCON के 700 मंदिरों द्वारा, घटना के विरोध में विश्वव्यापी प्रदर्शन करने की तैयारी की जा रही है. न्यूयॉर्क, माॅस्को, रूस, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के कुछ हिस्सों में प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं." 

दरअसल, बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान, हिंदुओ पर हमले किए गए थे. 13 से 17 अक्टूबर के बीच, बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी. हिंसा में कई दुर्गा पांडाल तोड़े गए, साथ ही 20 मकानों को आग के हवाले भी कर दिया गया था. वहीं नोआखाली स्थित ISKCON परिसर में तोड़ फोड़ कर, भीड़ द्वारा एक भक्त की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. हालांकि, हिंसा अभी भी पूरी तरह से बंद नही हुई है. आपको बता दें, कि भारत सरकार ने भी बांग्लादेश हिंसा की कड़ी निन्दा की है. साथ ही, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने संयुक्त राष्ट्र से भी इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com